श्रीनगर में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी
   17-अक्तूबर-2018


 
 
 
जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय़ चुनाव की शांतिपूर्ण समाप्ति के बाद सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। दरअसल बुधवार सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली कि डाउनटाउन श्रीनगर के फतेह कडल एरिया में लश्कर के कुछ आतंकवादी एक घर में मौजूद है। सुरक्षाबलों की टीम ने जब मौके पर दबिश दी तो एक घर में छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिमसें सीआऱपीएफ का एक जवान घाय़ल हो गया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। जिसमें घर में मौजूद 3 आतंकवादी मारे गये। इस पूरे ऑपरेशन में पुलिस का एक जवान कमल किशोर भी शहीद हो गया।
 


 
 
बताया जा रहा है कि मारे गये आतंकवादियों में लश्कर कमांडर मेहराज बांगरू भी शामिल है। एनकाउंटर के बाद फतेह कडल औऱ खन्यार इलाके में कानून ब्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई। मारे गये आतंकवादियों में से एक खन्यार का माना जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तमाम कश्मीर यूनिवर्सिटी समेत ज़िले के तमाम शैक्षणिक संस्थानों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई है। साथ ही श्रीनगर में इंटरनेट सुविधा भी बंद कर दी गई है। 
 
 
 
 
दूसरी ओऱ इस ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। क्योकिं पिछले कुछ दिनों से आतंकवादी संगठनों में हताशा देखी जा रही है। इस साल जनबरी से अब तक कुल 160 आतंकवादी मौत के घाट उतारे जा चुके हैं।