न्याय दिलाने के बहाने ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट एहसान ने की पूर्व आतंकी की विधवा के साथ रेप की कोशिश, केस दर्ज
Jammu Kashmir Now Hindi   18-Jan-2019
 
श्रीनगर में आतंकियों के ह्यूमन राइट्स के चैंपियन बने घूम रहे एक्टिविस्ट एहसान अंतू ने आतंकियों के घरवालों की इज़्ज़त पर ही हाथ डालने की शर्मनाक वारदात को अंजाम दे डाला। पीड़िता के मुताबिक घटना श्रीनगर के राजबाग इलाके की है, यहां इंटरनेशनल फोरम फ़ॉर
 
जस्टिस एंड ह्यूमन राइट्स के चेयरमैन एहसान अंटू ने बांदीपोरा की रहने वाली, 1993 में मारे गए आतंकी कमांडर की विधवा को को न्याय दिलाने और कुछ वित्तीय सहायता के बहाने से बुलाया। जहां पहले आरोपी पीड़िता को बेमिना इलाके में यतीम ट्रस्ट ले गया। जहां उसने पीड़िता को 20 हज़ार रुपयों का चेक दिया, इसके बाद वो पीड़िता अपने ऑफिस ले जाने के बहाने अपने एक किराये के घर पर ले गया, जहां आरोपी ने पीड़िता के साथ ज़ोर-ज़बरदस्ती शुरू कर दी। पीड़िता किसी तरह अपनी आबरू बचाकर वहां से भाग निकली और चेक भी वहीं फेंक आयी। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस स्टेशन जाकर रिपोर्ट लिखाई। पीड़िता के उपरोक्त बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ रणबीर पीनल कोड की धारा 376 और 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 
 
 
दरअसल पीड़िता के 4 बच्चे हैं, वो उसे अपनी बेटी की शादी के लिए कुछ पैसों की ज़रूरत थी, घाटी के ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट ऐसे ही लोगों का फायदा उठाते हैं। एहसान अन्टू ऐसा ही एक नाम है जो अलगाववादियों और आतंकियों के ह्यूमन राइट्स के ढेरों केस स्टेट ह्यूमन राइट्स कमीशन में फ़ाइल कर मानवाधिकारों के चैंपियन बने बैठे हैं। लेकिन रेप करने की इस ख़ौफ़नाक कोशिश के मामले ने इनकी पर्दा खींच दिया है और सच सामने है।
 
पुलिस के मुताबिक एहसान अभी दिल्ली में है, जैसे ही वो वापिस आएगा, उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।