जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तानी हमले की बरसी पर POJK में मना ब्लैक डे
         Date: 22-Oct-2018

 
 
22 अक्टूबर 1947, वो दिन था जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर हमला किया था। पाकिस्तानी सेना ने ये हमला तत्कालीन जम्मू कश्मीर के कोटली-मुज्जफराबाद इलाके में किया था। जो अब पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर का हिस्सा है। लेकिन वहां के लोग आज भी पाकिस्तान की इस घुसपैठ को नहीं भूले हैं। इसीलिए सोमवार को POJK के मुज्जफराबाद, रावलकोट, कोटली, गिलगित, जैसे कई हिस्सों में स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस दिन को ब्लैक डे के रूप में मनाया। लोगों में अपने-अपने शहरों में झांकियां निकाली। जिसमें नौजवानों ने बढ़कर हिस्सा लिया। नीचे ट्विटर लिंक पर वीडियों देखें।
 
 
 
 
 
 
POJK में लोग 71 साल से पाकिस्तान के खिलाफ आज़ादी की मांग कर रहे हैं। लेकिन इंटरनैशनल बिरादरी ने कभी पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर में लोगों पर हो रहे जुल्म और प्राकृतिक संसाधनों के अंधाधुंध दोहन की तरफ ध्यान ही नहीं दिया। यहां तक कि भारत की अब तक की सरकारों ने भी इस लोगों की सुध नहीं ली।
 

 
जम्मू कश्मीर पर हमला करने वाले कबायली लड़ाकू
 
 
हाल ही पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज़ हो गये हैं। क्योंकि पाकिस्तान पहले ही पीओजेके का काफी हिस्सा चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर की भेंट चढां चुका है और हाल ही में पाकिस्तान गिलगित में दायमर-बाशा डैम बना रहा है जिसका स्थानीय लोग जमकर विरोध कर रहे हैं।
 
 

 
 
दायमर-बाशा डैम