कुलगाम की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, मृतक के परिवार को मिलेंगे 5 लाख- राजनाथ सिंह
         Date: 23-Oct-2018


 
कुलगाम दुर्घटना में मारे गये 7 लोगों के परिवार वालों को 5 लाख रूपये का मुआवजा दिया जायेगा। श्रीनगर में एकदिवसीय दौरे पर आय़े केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ये घोषणा की। इससे पहले राजनाथ सिंह ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके लिए उन्होनें राज्य की तमाम सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारियों से मीटिंग की। मीटिंग के बाद राजनाथ सिंह ने राज्य में आतंकवाद की कम होती घटनाओं संतोष जाहिर किया।
 
राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करने से पहले राजनाथ सिंह ने नैशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला के अलावा पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती समेत राज्य की 4 बड़ी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की और उन्हें अगले महीने राज्य में होने वाले पंचायती चुनाव में हिस्सा लेने के लिए कहा।
 

 
 
राजनाथ सिंह ने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में विकास की गति जल्द ही देश के विकास की गति के समान आ जायेगी। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिले इसके लिए केंद्र ने श्रीनगर की डल झील के विकास और उद्धार के लिए 350 करोड़ की धनराशि मंजूर की है। साथ ही एलओसी पर रहने वाले गांवों के विकास के लिए भी केंद्र ने एक सड़क योजना बनाई है। जिसके तहत कारगिल, द्रास, माछिल, तंगधार औऱ गुरेज़ सेक्टर को बेहतर सड़क से आपस में जोड़ा जायेगा।