मौलाना मसूद अजहर का भजीता, जैश स्नाइपर उस्मान हैदर समेत 2 आतंकी ढ़ेर, अब दूसरे स्नाइपर अबू कारी की बारी
         Date: 31-Oct-2018

 
 
 
मंगलवार रात कश्मीर घाटी के त्राल में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जब घंटों चले सर्च अभियान के बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद कमांडर और पाकिस्तानी आतंकवादी स्नाइपर उस्मान हैदर को मार गिराया। साउथ कश्मीर में त्राल के चंकितर गांव में उस्मान के साथ उसका साथ शौकत अहमद खान भी ढ़ेर हो गया। शौकत त्राल के हंडूरा गांव का रहने वाला था। बाद मलबे के ढ़े से पुलिस को M4 स्नाइपर रायफल भी बरामद हुई।
 
 
 
 
दरअसल पिछले हफ्ते घाटी में 2 जवान स्नाइपर हमले में शहीद हो गये थे। जिसके बाद स्नाइपर हमला सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया था। लेकिन मंगलवार को त्राल में हुए एनकाउंटर ने एक बड़ी कामयाबी हासिल कर ली। दरअसल मारा गया आतंकी, उस्मान हैदर जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर के बड़े भाई का बेटा, यानि भतीजा बताया जा रहा है। जो घाटी में सुरक्षाबलों पर किये गये हमले की वारदातों में शामिल था
 
लेकिन घाटी में खतरा अभी टला नहीं है। घाटी में अभी भी कई और स्नापर आतंकी सक्रिय है। इनमें एक बड़ा नाम है। पाकिस्तानी जैश आतंकवादी अबू कारी का, जो हाल ही में हुए हमलों में शामिल बताया जा रहा है। इसकी तस्वीरें घाटी में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सुरक्षा बलों की नजर अब अबू कारी पर है। देखना ये कि अबू कितने दिन औऱ खैर मना पाता है।
 

 
 जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी स्नाइपर, अबू कारी