कश्मीर घाटी में ISIS की राह पर आतंकी, आतंक फैलाने के लिए बनाया Live Killing का वीडियो
         Date: 17-Nov-2018

 
 
 
कश्मीर घाटी में आतंकी पहले ही मानवता की सारी हदें पार कर चुके हैं, लेकिन शुक्रवार को पुलवामा में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने वो किया जो अब तक आपके ईराक औऱ सीरिया की खबरों में देखा सुना होगा। मासूम लोगों की हत्या का Live Video शूट करना ताकि लोगों में दहशत फैलायी जा सके। गुरूवार को आतंकियों ने नदीम मंजूर नामक इस नौजवान को शोपियां के सफनगरी से अगवा किया गया था। आतंकियों ने मासूम नदीम को पहले खूब ट़ॉर्चर किया, फिर उसको गोलियों से छननी कर दिया। अगले दिन शुक्रवार को पुलवामा के निकलोरा गांव में नदीम मंजूर की गोलिंयों से छलनी लाश मिली। 
 
आतंकियों ने ये पूरा वाकया वीडियो में कैद कर घाटी में वायरल भी किया। ताकि घाटी में दहशत बनायी जा सके।
 

Sisters of 18-year-old Nadeem Manzoor wailing over the death of their brother
 
 जम्मू कश्मीर में आतंकी पहले भी मासूम कश्मीरियों की हत्या करते रहे हैं। लेकिन ये शायद पहला मामला है जब किसी भी आतंकी संगठन के आतंकियों ने हत्या का ऐसा लाइव वीडियो बनाया हो। दरअसल घाटी में पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने जिस तरीके से आतंकियों का सफाई अभियान चलाया है। उससे आतंकी हताश है, क्योंकि घाटी में लोगों का समर्थन जुटा पाने में भी आतंकी असफल रहे हैं। इसीलिए अब इस तरह का खौफनाक वीडियो बनाकर आतंकी अपनी दहशत कायम करना चाहते हैं।
  
उधर सुरक्षाबलों के लिए एक चुनौती है कि कैसे वो आतंक के नये फॉर्मूले पर काबू पाये, ताकि आम शहरियों में दहशत का माहौल पैदा न हो। सुरक्षा एजेंसियों ने जल्द ही इस घटना के जिम्मेदार आतंकियों का सफाया करने के लिए काम शुरू कर दिया है। आतंकियों की इस वहशियाना हरकत पर पॉलिटिकल पार्टियों ने सवाल उठाया है।