J&K: सोशल मीडिया पर Execution Videos शेयर करने वाले सावधान, हो सकती है कार्रवाई
         Date: 19-Nov-2018

 
 
पिछले कई दिनों से जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया पर आतंकियों द्वारा आम कश्मीरियों की Execution Videos वायरल हो रही हैं। लोग ध़डल्ले से इनको फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं। लेकिन लोगों की ये मूर्खता उनको सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है। सोमवार को श्रीनगर में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान इंसपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने एस पी सैनी ये चेतावनी दी। 
 
हमहमा में सीआरपीएफ जवान की अंतिम विदाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एस पी सैनी ने कहा कि ‘’लोग आतंकियों द्वारा मासूम कश्मीरियों की नृशंस हत्या का वीडियो शेयर कर रहे हैं, उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।‘’
 
  
दरअसल आम कश्मीरियों में दहशत पैदा करने के लिए शोपियां में आतंकवादियों ने दो मासूम नौजवानों की ISIS स्टाइल में नृशंस हत्या कर उसके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किये थे। जिसके बाद ये वीडियो राज्य में वायरल हो गया। शेयर करने वाले लोगों पर साइबर क्राइम की धाराओं के तहत कार्रवाई का प्रावधान है।
 
 

 
पत्रकारों से बात करते हुए IGP एस पी सैनी 
 
 
आईजी सैनी ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी इलाके लवईपोरा में 2 OWG यानि ओवर ग्राउंड वर्कर महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जबकि एक औऱ संदिग्ध महिला को राजबाग़ से हिरासत में लिया गया है। आशंका है कि ये आतंकियों के कहने पर इंटरनेट पर इस तरह के वीडियो को शेयर करने में शामिल थी। फिलहाल पुलिस इनकी जांच कर रही है।