शोपियां एनकाउंटर के बाद पत्थरबाज़ी, 4 आतंकवादी ढेर औऱ 1 पैरा-कमांडो शहीद
         Date: 20-Nov-2018

 
 
साउथ कश्मीर में आज सुबह सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब इंडियन आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में 4 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस एनकाउंटर में 1 पैरा-कमांडो भी शहीद हो गया। जवान की पहचान हवलदार विजय कुमार के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी, कि शोपियां के नदीगाम इलाके में कुछ आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने एक ज्वाइंट-ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 4 हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जिनकी पहचान बसारत नेग्रो, मेहराजुदीनर आबिद नजीर और मुबारक हुसैन के रूप में हुई, मारे गये।
 
 
मारे गये 4 आतंकियों में से तीन की तस्वीर
 
 
 
 
 
 
 
इसके बाद शोपियां में एनकाउंटर के इलाके के आसपास बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा हो गये और उन्होंने एनकाउंटर पूरा होने से पहले ही सुरक्षा बलों पर पत्थरबाज़ी शुरू कर दी। मजबूरन सुरक्षा बलों को कार्रवाई करनी पड़ी। जिस झड़प में 4 से 5 पत्थरबाज घायल हो गये। जिसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं। उनको श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बल अभी भी इलाके को सुरक्षित बनाने में जुटे हैं।
 
 
 
 
शोपियां पिछले एक हफ्ते से आतंकियों की हरकतों के चलते सुर्खियों में है। यहां आतंकियों ने 2 मासूम कश्मीरी नौजवानों को isis स्टाइल में हत्या कर वीडियो बनाया था। हालांकि उसके बाद से सुरक्षा बल 6 आतंकियों को हलाक कर चुकी है।