सेना ने किया रियाज नाइकू के 2 करीबी आतंकियों का अंत, अब है नाइकू का नंबर
         Date: 29-Nov-2018
 
 
 
आज सुबह सुरक्षा बलों को घाटी में एक और कामयाबी मिली, साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के ख्रू एऱिया में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद सर्च अभियान शुरू किया। जो बाद में एक एनकाउंटर में तब्दील हो गया। जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने मिनटों में ही 2 आतंकियों को मार गिराया। दोनों आतंकी की पहचान अदनान लोन और आदिल बिलाल के रूप में हुई है। अदनान अवंतिपोरा औऱ बिलाल मलंगपोरा का रहने वाला था। दोनों ही आतंकी घाटी में हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू के खासमखास थे।
 
 
 हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू
 
 
नाइकू को घाटी में आतंकियों के सबसे बडे मुखिया के तौर पर माना जाता है। नाइकू ही आतंकियों के रिक्रूटमेंट का काम देखता है। आतंकियों के तमाम संगठन नाइकू के इशारे पर काम करते हैं। हाल ही में घाटी में आईएसआईएस के स्टाइल में निर्दोष कश्मीरी नौजवानों की हत्या भी आतंकियों ने नाइकू के कहने पर ही की थी। जाहिर है सेना की नजर अब नाइकू पर है। देखना ये है कि कब...।
  
 
हालांकि नवंबर महीने में सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में आतंकियों की कमर पूरी तरह तोड़ दी है। पिछले एक हफ्ते में 24 आंतकियों को मार गिराया है। जिनमें लश्कर और हिज्बुल के टॉप कमांडर शामिल थे। मंगलवार को ही सेना ने लश्कर के नवीद जट्ट को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की थी।