कश्मीर के मामले में इंडिया ने पाकिस्तान को कहा - ''Mind Your Own Business''
         Date: 21-Dec-2018
 
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के जम्मू कश्मीर में 7 पत्थरबाजों की मौत पर ट्ववीट करने के मामले में भारत सरकार ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के लीडर्स को अपने काम से काम रखना चाहिए और पाकिस्तान की ज़मीन पर पल रहे आतंकवाद को रोकने के लिए के लिए कदम उठाना चाहिए। दरअसल इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था की कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए।
 
 
 
 
 
इस पर रवीश कुमार ने कहा कि ''उस तरफ से आ रहे ऐसे स्टेटमेंट उनकी गलतनिष्ठा और दोगलेपन को दर्शाता है , उनके लिए बेहतर है की वो अपने काम से काम रखें , अपने अंदरूनी मामलों पर ध्यान दें , क्योंकि खुद वहां हालात बेहद बदतर हो चुके हैं। '' प्रवक्ता ने पाकिस्तान को आगे समझाते हुए कहा कि -''हम लगातार पाकिस्तान को उनकी ज़मीन पर पल रहे आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने को कहते रहे हैं, जो आतंकवाद पड़ोसी देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है। उन पर पाकिस्तान ने कभी कार्रवाई नहीं की, जबकि उलटे वो दूसरे देशों के अंदरूनी मामलों में दखल देता रहा है। ''
 
दरअसल 15 दिसंबर को पुलवामा में 3 आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर के दौरान कई पत्थरबाज एनकाउंटर साइट पर घुसकर आतंकियों की मदद कर रहे थे , और सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे थे , जिसमें 7 पत्थरबाज मारे गए थे। पाकिस्तान इसी घटना का फायदा उठाकर जम्मू कश्मीर में आग भड़काने की कोशिश में लगा था और उसी को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्ववीट किया था।