ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई निकला आतंकी, गिरफ्तार
         Date: 04-Dec-2018
 
 
ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा भारत के साथ टेस्ट मैच की तैयारी में जुटे हैं। इस बीच उनके बड़े भाई अर्सलान ख्वाजा को न्यू साउथ वेल्स की काउंटर टेररिज्म पुलिस ने आतंकी प्लान बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 39 साल के अर्सलान पर आरोप है कि उसने देश के पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल समेत कई दूसरे नेताओं को मारने का प्लान बनाया था। जिसके सबूत अर्सलान के लैपटॉप से बरामद हुए हैं। पुलिस को अर्सलान के कंप्यूटर से हिट-लिस्ट भी मिली है जिसमें टारगेट किये जाने वाले नेताओं के नाम शामिल हैं।
 
ऑस्ट्रेलिन मीडिया के मुताबिक अर्सलान से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। दरअसल मंगलवार को एक छापेमारी के दौरान पुलिस को न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी के ऑफिस में एक लैपटॉप मिला था, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल औऱ डिप्टी जूली बिशप का नाम एक हिट लिस्ट में शामिल था। इस लैपटॉप से पुसिल को हमले की पूरी योजना का ब्यौरा मिला। साथ ट्रेन स्टेशनों औऱ सिडनी ऑपरा हाउस समेत कई बडे लैंडमार्क्स पर हमले की जानकारी भी मिली।
 
 
ये गिरफ्तारी उस वक्त हुई है जब अर्सलान का भाई उस्मान ख्वाजा गुरूवार को भारत के साथ हो रहे टेस्ट मैच की तैयारी कर रहा है। जिसपर पूरी दुनिया की निगाह होगी। उस्मान ख्वाज़ा इससे पहले उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब उनकी क्रिश्चियन वाइफ रेचल ने शादी के बाद हिज़ाब पहनना शुरू कर दिया था। तब भी उस्मान पर कट्टरपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगा था।

 
अपनी वाइफ रेचल मैकलेलन के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा