LoC पर भारी फायरिंग, सेना के कैप्टन समेत 2 जवान शहीद
         Date: 06-Dec-2018
 
 
पाकिस्तान एक तरफ करतारपुर साहिब कॉरिडोर के नाम पर दुनिया में  शांति का छलावा कर रहा है, दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार भारतीय सैनिकों को एलओसी पर निशाना बना रहा है। जम्मू कश्मीर एलओसी पर आज पाकिस्तानी फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गये। पहले सुबह कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में 1 जवान शहीद हो गया, इसके बाद शाम 5 बजे को राजौरी में भी पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की। जिसमें एक कैप्टन शहीद हो गया। दरअसल सुंदरबनी सेक्टर एलओसी पर की गई इस फायरिंग में बीएसएफ के 2 जवान प्रसेनजीत बिश्वास और मनसा राम घायल हो गए। दोनों घायलों को तुरंत उधमपुर के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कैप्टन प्रसेनजीत को बचाया नहीं जा सका।
 
इससे पहले कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी आर्मी ने फिर से सीज़फायर का उल्लघंन किया था। घटना करीब पौने 11 बजे की है जब पाकिस्तानी आर्मी ने बिना किसी उकसावे के अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया। जवान की पहचान अभी तक पता नहीं चल पायी है।
 
 
पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन सीज़फायर उल्लंघन किया है। बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना की फायरिग बारामुला के कमालकोट सेक्टर में सेना के दो जवान घायल हो गये थे।
एलओसी पर भारत और पाकिस्तान सेनाओं के बीच हुई गोलीबारी में कुछ घरों को भी क्षति पहुंची है। भारत की तरफ से हुई गोलीबारी में पाकिस्तान का कितना नुकसान हुआ है, उसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। लेकिन दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव बना हुआ है और आज दिनभर उरी के साथ-साथ माछिल सेक्टर में भी गोलीबारी चलती रही.