जम्मू-कश्मीर: आतंक के गढ़ में नामांकन को उमड़े प्रत्याशी
         Date: 28-Sep-2018


 

 
 
आतंक के गढ़ के रूप में जाने जाने वाले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में म्यूनिसिपल काउंसिल (नगर परिषद) में सारी आशंकाओं को धता बताते हुए बुधवार को पहली बार कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल किए। किसी के चेहरे पर न तो खौफ था न ही शिकन। यह आतंक और खौफ के खिलाफ एक जज्बा था जो इन प्रत्याशियों में नजर आ रहा था। यहां बुधवार को भाजपा के 11, कांग्रेस के 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

जबकि चार निर्दलियों ने भी पर्चे भरे हैं। यहां दूसरे चरण में 10 अक्टूबर को मतदान होना है। जबकि गुरूवार (27 सिंतबर) नामांकन का अंतिम दिन है। यहां 25 वार्ड में 47923 मतदाता वोट डालेंगे।

मालूम हो कि आतंकवादी और अलगाववादी नेता पहले ही इन चुनावों के बहिष्कार का एलान कर चुके हैं। जबकि कश्मीर की दो प्रमुख पार्टियां पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस भी बहिष्कार का एलान कर चुकी हैं। आतंकवादियों ने चुनाव लड़ने वालों को अंजाम भुगतने की भी धमकी दी लेकिन जो नजारा बुधवार को उपायुक्त कार्यालय में दिखाई दिया वह सुकून देने वाला था।

बेखौफ उम्मीदवार पंक्तियों में धैर्य से खड़े अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। उम्मीदवारो के चेहरों पर खुशी नजर आ रही थी कांग्रेस के प्रत्याशी ने अमर उजाला को बताया कि मैंने अपना नामांकन भर दिया है। मुझे डर नही है, मैं किसी धमकी से भी नहीं डरता। अगर मैं चुनाव जीता तो सेवक बन कर जनता की सेवा करूंगा।