2019 का पहला एनकाउंटर, त्राल में पत्थरबाजी के बीच 2 आतंकी ढेर, 3 जवान घायल
         Date: 03-Jan-2019
 
 
साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया में सुरक्षाबलों ने साल के पहले एनकाउंटर को अंजाम दिया। जिसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली थी, कि त्राल के गुलशनपोरा में आतंकियों का एक छिपने का ठिकाना है। जहां हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों को सरेंडर करने को कहा। लेकिन आतंकियों ने हमला कर दिया।
 
इस बीच आसपास के इलाके बतागुंड, खानगुंड और गुलशनपोरा के लोगों ने भी आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। लेकिन सुरक्षाबलों ने बहादुरी से 2 आतंकियों को मार गिराया। दोनों की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के त्राल निवासी अफदर और शकूर के तौर पर बतायी जा रही है, इस दौरान सुरक्षाबलों के 3 जवान भी घायल हो गये। जिनमें से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। तीनों को आर्मी के श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया है।
 

 
 
सुरक्षाबल कर्मी इलाके को सुरक्षित बनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि आतंकियों के पास एक्टिव ग्रेनेड हो सकते हैं। लेकिन इस बीच एनकाउंटर स्थल पर स्थानीय लोग अभी भी पत्थरबाजी कर रहे हैं। जिसमें कम से कम 10 पत्थरबाज घायल हो गये हैं। जिनको पास के अस्पताल ले जाया गया है।