आईएएस टॉपर शाह फैज़ल ने दिया इस्तीफा, अब्दुल्ला की पार्टी ज्वाइन कर लड़ेगे लोकसभा चुनाव, शहला रशीद भी हो सकती हैं शामिल
         Date: 09-Jan-2019
 
 
2010 में आईएएस टॉपर शाह फैज़ल ने आखिरकार सिविल सर्विस से इस्तीफा दे दिया। जल्द ही शाह फैजल नैशनल कांफ्रेंस ज्वाइन करेंगे और शाह फैज़ल नॉर्थ कश्मीर की बारामुला सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। शाह फैजल के नैशनल कांफ्रेंस ज्वाइन करने के काफी दिनों से कयास लगाये जा रहे थे। आखिरकार 2019 के चुनावों के पहले शाह ने इस्तीफा दे ही दिया। शाह फैजल ने इस्तीफे की घोषणा सोशल मीडिया पर की है और देश की केंद्र सरकार और हिंदूत्व को इस्तीफा देने का कारण बताया है। शाह के मुताबिक कश्मीर में हत्याएं और देश में मुस्लिमों के प्रति दोयम दर्जे के रवैये के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है। 
 
 
 
यहां शाह ने बड़ी चालाकी ने आतंकवाद का जिक्र तक नहीं किया। जाहिर है शाह फैजल ने पार्टी ज्वाइन करने से पहले ही राजनीति शुरू कर दी है। शाह फैजल हाल ही में हावर्ड स्कूल से फुलब्राइट स्कॉलरशिप करके लौटे हैं। उमर अब्दुल्ला ने भी शाह के इस्तीफे की खबर का स्वागत ट्वीटर पर किया है और राजनीति में स्वागत भी किया।
 
 
 
 
शाह जम्मू कश्मीर कैडर में एक एक्टिविस्ट-कम-सिविल सर्वेंट के तौर पर जाने जाते हैं। स्टेट में सिविल सर्विस की नौकरी करते वक्त शाह फैजल ने कई बार ऐसे ट्वीट या फेसबुक स्टेट्स डाले जिसका सीधा निशाना सत्ता और व्यवस्था होती थी। पिछले साल कठुआ रेप केस के दौरान भी शाह फैजल ने साउथ को रेपिस्तान का दर्जा दे दिया था। जिसपर स्टेट गवर्नमेंट ने शाह फैजल पर इंक्वाइरी बैठा दी थी।
 

 
 
शेहला रशीद भी हो सकती है नैशनल कांफ्रेंस में शामिल
 
कुछ महीनों पहले जब शेहला रशीद ट्विटर अकाउंट डीलिट कर कश्मीर के दौरे पर थी, तब अफवाह ज़ोरों पर थी कि शेहला रशीद और शाह फैजल जल्द ही नैशनल कांफ्रेंस ज्वाइन कर सकते हैं। दोनों ही नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। मौका आते शाह फैज़ल ने तो इस्तीफा दे दिया। संभावना है कि दोनों एक ही दिन नैशनल कांफ्रेंस ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags: