भू-राजनीति

Delhi: पाकिस्तानी डिप्लोमैट छेड़खानी के आरोप में हिरासत में, लिखित माफी मांगने पर छोड़ा

  पाकिस्तान हाई कमीशन में काम करने वाले डिप्लोमैट को दिल्ली के सरोजनीनगर मार्केट में एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला का आरोप था कि पाकिस्तानी डिप्लोमैट ने भीड़ का फायदा उठाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। महिला ने तुंरत पाकिस्तानी डिप्लोमैट को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस दोनों को सरोजनी नगर थाने ले आयी। हालांकि पाकिस्तानी डिप्लोमैट छेड़खानी करने के आरोप को नकारता रहा और कहता रहा कि भीड़ ज्यादा होने के चलते ..

चीन ने पैसिफिक ओसियन को बनाया कूड़ाघर, अकेले हर साल डाल रहा 9 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा, दुनिया के कुल कचरे से भी ज्यादा

  प्लास्टिक कचरा दुनिया भर में समुद्र प्रदूषण के लिए सबसे बड़ा खतरा बनता जा रहा है। जिसके कारण समुद्री इकोसिस्टम पर खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है। पर्यावरण साइंटिस्ट सालों से तमाम देशों को प्लास्टिक कचरे के प्रति आगाह करते रहे हैं। लेकिन ज्यादातर देश इसको नजरअदांज कर समुद्र को कूड़ाघर की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें सबसे आगे है औद्योगिक तरक्की कर रहे चीन। चीन अकेला साल में पैसिफिक समुद्र में इतना प्लास्टिक कचरा डाल रहा है, जितना दुनिया के बाकी बचे देश मिलकर भी नहीं डालते। दरअसल पर्यावरण वैज्ञानिकों ..

पाकिस्तानी पासपोर्ट है दुनिया का 5वां सबसे रद्दी पासपोर्ट, सिर्फ सोमालिया, सीरिया, ईराक और अफगानिस्तान से बेहतर

 दुनिया भर के देशों में पाकिस्तान की क्या कद्र है इसका पता चलता है इस देश के पासपोर्ट की वैल्यू से। Henley Passport Index की नयी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान का पासपोर्ट दुनिया का 5वां सबसे बेकार निकृष्टतम पासपोर्ट है। इस लिस्ट के मुताबिक सिर्फ सोमालिया, सीरिया, ईराक और अफगानिस्तान ही पाकिस्तान से पिछड़े हुए हैं। दरअसल इस इंडेक्स में रैंकिंग इस आधार पर की गयी है कि उस देश के पासपोर्ट होल्डर कितने देशों में बिना वीज़ा ट्रैवेल कर सकते हैं। इस मामले में पाकिस्तान पासपोर्ट होल्डर सिर्फ 33 देशों में ..

अब चीन लायेगा इस्लाम का चायनीज वर्जन, बनाया कानून, अगले 5 साल में होगा लागू

  टेक्नोलॉजी और गैजेट्स के मामले में तो चीन अपनी सस्ती-टिकाऊ चायनीज़ कॉपी और वर्जन के लिए तो बेहद फेमस है। लेकिन क्या किसी धर्म का भी कोई चायनीज़ वर्जन ईजाद किया जा सकता है। सुनकर थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन ये सच है, चीन जल्द ही इस्लाम का चायनीज़ वर्जन लायेगा। इसके लिए खाका तैयार कर लिया गया है। चीनी सरकार ने शनिवार को 8 इस्लामिक संगठनों के साथ मीटिंग कर एक कानून पास किया है। जिसके तहत अगले 5 सालों में इस्लाम का चायनीज वर्जन तैयार कर लिया जायेगा। चीन के तमाम मुस्लिमों को ये वर्जन ही प्रैक्टिस ..

बलूचिस्तान में आर्मी कैंट पर विद्रोही हमला, TTP ने मार गिराए एक कैप्टन समेत 5 सैनिक

 पाकिस्तान में नए साल का आग़ाज़ हुआ आर्मी कैंट पर विद्रोही हमले के साथ। हमला सुबह करीब 6 बजे बलूचिस्तान के लोरलाई इलाक़े में स्थित आर्मी कैंट पर हुआ। हालांकि इस खबर को पाकिस्तान में चैनलों में नहीं चलाया जा रहा है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक़ विद्रोहियों ने हमला कैंट में स्थित आईएसआई के डीटेंशन सेंटर पर किया गया। जहाँ पर बलोचिस्तान विद्रोहियों को अगवा कर रखा जाता है। हमला इतना पावरफुल था कि इस हमले में कम से कम 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, जिसमें एक आर्मी कैप्टन भी शामिल है। इसके अलावा 5 सैनिक घायल ..

कश्मीर के मामले में इंडिया ने पाकिस्तान को कहा - ''Mind Your Own Business''

 पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के जम्मू कश्मीर में 7 पत्थरबाजों की मौत पर ट्ववीट करने के मामले में भारत सरकार ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के लीडर्स को अपने काम से काम रखना चाहिए और पाकिस्तान की ज़मीन पर पल रहे आतंकवाद को रोकने के लिए के लिए कदम उठाना चाहिए। दरअसल इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था की कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए।     इस पर रवीश कुमार ने कहा कि ''उस तरफ से आ रहे ऐसे स्टेटमेंट उनकी गलतनिष्ठा और ..

लद्दाख की सालों पुरानी मांग पूरी, बनेगा अलग डिवीज़न, आदेश जल्द जारी होने की उम्मीद

  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लद्दाख की सालों पुरानी मांग को पूरा करने का फैसला किया है। लद्दाख को जल्द ही अलग डिवीज़न का दर्जा दे दिया जायेगा। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इससे संबंधित आदेश जारी किया जायेगा। इसका सीधा असर लेह और कारगिल के विकास कार्यों पर पडेगा। लद्दाख में लेह औऱ कारगिल के लोग बिना किसी दिक्कत के अपनी समस्यायें सुलझाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर दूर श्रीनगर जाने की जरूरत नहीं होगी। अलग डिवीज़न बनने के बाद जम्मू कश्मीर 3 डिवीज़न में बंट जायेगा, जम्मू, कश्मीर और लद्दाख ..

उइगुर महिला: 'चीन ने मेरे बच्चे को मार डाला, मुझे मुस्लिम कंसन्ट्रेशन कैंप में करंट से टॉर्चर किया'

 वाशिंगटन में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान मिरिगुल तरसुन के आंसू रोके नहीं रूक रहे थे। जब वो चीन में अपनी नजरबंदी की कहानी पत्रकारों को सुना रही थी। तरसुन एक उइगुर मुस्लिम महिला है। जिसको चीन के मुस्लिम ‘री-एजुकेशन कैंप’ में महीनों तक नजरबंद रखा गया था। तरसुन ने बताया कि ये ‘री-एजुकेशन कैंप’ एक तरह के कंसन्ट्रेशन कैंप हैं। जहां लाखों मुस्लिमों को रखकर उनके कट्टरपंथी विचारों को बदलकर कम्यूनिस्ट विचारधारा के मुताबिक नयी ट्रैनिंग दी की जा रही है। यहां उइगुर मुस्लिमों को मंदारिन ..

पाकिस्तान ने चली एक और बड़ी चाल, POJK के हिस्से गिलगित-बल्तिस्तान को देगा प्रांत का दर्जा

  पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने POJK यानि पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर के क्षेत्र गिलगित-बल्तिस्तान को संवैधानिक प्रांत का दर्जा देने को मंजूरी दे दी है। यानि पाकिस्तान की चाल सही बैठी तो गिलगित-बल्तिस्तान पाकिस्तान का 5वां प्रांत बन जायेगा। जम्मू कश्मीर की रीज़नल, डेमोग्राफिक पॉलिटिक्स और कूटनीति के लिहाज से पाकिस्तान के लिए ये बड़ा पॉलिसी शिफ्ट होगा। जबकि भारत के लिए भी पाकिस्तान की ये कोशिश बड़ा झटका साबित होगा। क्योंकि जम्मू कश्मीर अधिमिलन 1947 के मुताबिक गिलगिल-बल्तिस्तान का हिस्सा ..

‘’सिद्धू जी, गलती एक बार हो सकती है, दूसरी बार तो यकीनन साजिश है”

 भारत में सिखों के लिए करतारपुर साबिह कॉरिडोर का खुलना किसी वरदान से कम नहीं है। लेकिन पाकिस्तान इस कॉरिडोर के बहाने खालिस्तान की आग को बढ़ाने की पूरी कोशिश में जुटा है और पाकिस्तान के इस मायाजाल.....

कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान खेलेगा खालिस्तानी खेल

  करतारपुर साहिब कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान ने खालिस्तानी खेल खुलकर खेलना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी सिख संगठनों ने भारत से जाने वाले सिखों को खालिस्तान के लिए भड़काने की कोशिश शुरू कर दी है। इसकी एक बानगी पाकिस्तान सरकार के करतारपुर साहिब कोरिडोर के कार्यक्रम में देखने को मिली। जिसमें खालिस्तान समर्थक संगठनों को पूरी छूट दी गयी थी। कई खालिस्तानी नेता गोपाल चावला समेत कई नेताओं ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर वाजवा से कार्यक्रम में मुलाकात भी की। यहां तक कि इस मुलाकात ..

सरकारी उपेक्षा का शिकार लद्दाख, अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग

  लद्दाख, जम्मू कश्मीर का वो हिस्सा है, जो बाइक एक्पीडिशन के दीवानों और टूरिस्टों की पहली पसंद है। लेकिन आमतौर पर ये क्षेत्र मीडिया और सरकार की नजरों से दूर रहता है। जाहिर है नागरिक सुविधाओं से महरूम स्थानीय लोग खुद को उपेक्षित महसूस करते हैं। इसी के चलते लेह में लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन ने मांग जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से मांग की है कि लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग एक अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया जाये। इसके लिए सोमवार को हजारों बुद्धिस्टों ने लेह में एक प्रोटेस्ट मार्च ..

आतंकवाद पर ट्रंप ने पाकिस्तान को लताड़ा, इमरान खान ने किया एक औऱ ट्विटर डिप्लोमसी ब्लंडर

   अमेरिका ने पाकिस्तान को डॉलर देने इंकार किया तो इमरान खान ने अमेरिका के खिलाफ आग उगलना शुरू कर दिया है। पिछले 70 सालों तक अमेरिका की कठपुतली बने रहे पाकिस्तान इतिहास में पहली बार इस तरह अमेरिका के खिलाफ खुलकर सामने आया है। दरअसल संडे को अमेरिकी फॉक्स न्यूज को दिये इंटरव्यू में प्रेज़िडेंट ट्रंप ने पाकिस्तान की तालिबान की खिलाफ झूठी लड़ाई को एक्पोज़ कर दिया था। इंटरव्यू के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि- ‘’पाकिस्तान को पता था कि ओसामा पाकिस्तान में है, लेकिन उन्होनें ..

दीपिका राजावत का शर्मनाक बयान- Kashmiri Pundit Exodus को बताया आशीर्वाद

  कठुआ रेप केस से बाहर किये जाने के बाद दीपिका राजावत शायद किसी भी तरह मीडिया में बने रहना चाहती है। इसीलिए दीपिका राजावत ने कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर ऐसा शर्मनाक बयान दे डाला, कि जो अब तक जम्मू कश्मीर में अलगाववादी देते रहे हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट में दीपिका राजावत ने लिखा कि कश्मीरी पंडितों के लिए पलायन एक आशीर्वाद साबित हुआ। आज कश्मीरी पंडित अच्छी तरह से बसे हुए हैं।     अपने ट्वीट में दीपिका ने एक WELL PLANNED EXODUS को माइग्रेशन बताकर ..

It’s AMU again. एक कार्यक्रम के पोस्टर में जम्मू कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा

  जम्मू कश्मीर को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अक्सर कुछ न कुछ एक ऐसा बवाल होता रहता है, जो देश की अखंडता के लिए बेहतर न हो। एक बार फिर यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसा ही हुआ। यहां होने वाले एक थियेटर प्ले के पोस्टर में जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखा दिया गया, और पूरी यूनिवर्सिटी में मेन गेट से लेकर चारों तरफ पोस्टर बांट दिये गये। हालांकि इसको लेकर जब सवाल उठाये गये, तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पोस्टर को हटवा दिया और थियेटर प्ले के कार्यक्रम की तारीख भी आगे बढ़ा दी गयी।  एएमयू ..

पाकिस्तान में ईस्ट इंडिया कंपनी- पार्ट 2 शुरू, चीन पाकिस्तान में बसायेगा 5 लाख चीनियों का शहर

  चीन पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसा ही व्यापार कर रहा है। जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी ने 350 साल पहले भारत में शुरू किया था। यानि पहले व्यापार शुरू करना और फिर व्यापार बढ़ाने के बहाने अपनी कॉलोनी बसाना, फिर अंत में पूरे देश पर राज करना। ठीक ऐसा इतिहास पाकिस्तान ने फिर से दोहराया जा रहा है। इस बार व्यापारी पड़ोसी चीन है। जिसने पाकिस्तान ने 60 बिलियन डॉलर खर्च कर सीपेक प्रोजेक्ट यानि चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर तैयार किया है। अब चीन इस कॉरिडोर के आसपास व्यापारिक औऱ रिहायशी कॉलोनी बनाने वाला है। चीन ..

क्या शराब और लौंडेबाज़ी के चक्कर में गयी तालिबान के आका समी-उल-हक की जान?

  2 नवंबर को जब पाकिस्तानी में तहरीके-लब्बैक के मुल्ला पूरे देश में आसिया की रिहाई के नाम पर आतंक मचा रहे थे, तब शाम को खबर आय़ी कि पाकिस्तानी तालिबान के पितामह समी-उल-हक की हत्या रावलपिंडी के बहरिया टाउन में उन्हीं के घर में कर दी गयी। पहले खबर आई कि गोली मारकर हत्या की गयी, लेकिन बाद में समी-उल-हक के बेटे मौलाना हामिद-उल-हक ने लोकल मीडिया को बताया कि हत्या चाकूओं से गोदकर की गयी है। हामिद ने दावा किया कि हत्या के वक्त वो घर में ही दूसरे कमरे में मौजूद थे, उनका ड्राइवर 15 मिनट के लिए बाहर ..

जब चीन ने इमरान खान से मांगा CPEC विरोधी बयानों का हिसाब, चेतावनी देकर कहा आगे से ध्यान रहे

 पाकिस्तान में आसिया बीबी की रिहाई के नाम पर आग लगी थी, लेकिन इसके बावजूद भी पीएम इमरान खान इस उम्मीद में चीन पहुंचे कि शायद यारों का यार, जांनिसार चीन कुछ अरब डॉलर झोली में डाल दे। लेकिन इमरान खान को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए एक छोटे ओहदे वाले ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर को भेज दिया। पाकिस्तानी मीडिया में इस पर गॉसिप तो हुई, लेकिन खबरें दबा दी गयीं।  लेकिन इससे बढ़कर चीन ने पाकिस्तान के पीएम के साथ ऐसा किया जो शायद पहले कभी न हुआ हो। दरअसल चायनीज़ प्रीमियर ..

मुल्लाओं के सामने झुकी पाकिस्तान सरकार, रिव्यू पेटिशन का विरोध नहीं करेगी सरकार, आसिया के वकील छोड़ेंगे देश

 दो दिनों तक पाकिस्तान की सड़कों पर कहर बरपा रहे तहरीके-लब्बैक के सामने पाकिस्तान की सरकार ने आखिरकार घुटने टेक दिये। पाकिस्तान सरकार ने खादिम रिज़वी के साथ एक समझौता किया, जिसमें कई शर्तें मानी गयी। मसलन- 1. आसिया बीबी के नाम को ECL यानि EXIT CONTROL LIST में डाला जायेगा। जिसका मतलब है कि जिसका नाम इस लिस्ट में होता है, वो देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकता। 2. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार आसिया बीबी के फैसले के खिलाफ डाली गयी रिव्यू पेटीशन का विरोध न करने के लिए सरकार ने हामी भर दी ..

मुल्लों के डर से आसिया पहुंची कनाडा, हाफिज़ सईद भी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे, पाक आर्मी ने झाड़ा पल्ला

 पाकिस्तान में इन दिनों कुछ भी सही नहीं चल रहा। कर्ज़ के बोझ़ से दबे पाकिस्तान को बाहर निकालने के लिए पीएम इमरान खान दर-दर भटक रहे हैं कि आसिया बीबी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा ब्लासफेमी के आरोप में बरी किये जाने के बाद पाकिस्तान के तमाम शहरों में मुल्लाओं कहर बरपा दिया है। तहरीक-ए-लब्बैक के हिंसक प्रदर्शनों के बीच आज खबर आयी कि पाकिस्तान में आसिया बीबी के जान के खतरे को देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने उसको कनाड़ा पहुंचा दिया गया है। जहां उसकी फैमिली पहले से मौजूद है। हालांकि इस खबर की पुष्टि सरकार ..

POJK से होते हुए पाकिस्तान-चीन के बीच शनिवार से शुरू होगी बस सर्विस, भारत ने जताया कड़ा एतराज़

  3 नवंबर यानि शनिवार को चीन औऱ पाकिस्तान के बीच बस सर्विस शुरू होने जा रही है। ये बस लाहौर से ताशकुग़रन-काश्गर के बीच चलेगी। ये बस सर्विस CPEC यानि चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर के तहत चलेगी। लेकिन भारत ने दोनों देशों के सामने इस पर कड़ा एतराज़ जताया है। क्योंकि ये बस पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर की सड़क से होते हुए जायेगी। जोकि संवैधानिक रूप से भारत का हिस्सा है। लिहाजा भारत विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि 1963 में चायना-पाकिस्तान बाउंड्री एग्रीमेंट को नहीं मानता। ..

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना के हमले का मिथक औऱ सच

  जम्मू कश्मीर के भारत में अधिमिलन के बाद पिछले 71 सालों में एक ऐसी तस्वीर बना दी गई है। जिसमें जम्मू कश्मीर के अधिमिलन को एक समस्या के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है। जाहिर है इसमें सबसे बड़ा हाथ पाकिस्तान का है, लेकिन भारत के बुद्धिजीवियों औऱ कश्मीर के अलगाववादियों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी, उस मुद्दों पर सवाल उठाने में, जिनसे सिद्ध होता है कि जम्मू कश्मीर का भारत में अधिमिलन सर्वथा संवैधानिक, भारतीय स्वतंत्रता अधिनियम में नियमानुसार हुआ था। ऐसा ही एक मिथक है कि भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर ..

कर्ज़ नहीं मिला तो 2-3 महीने में दिवालिया हो जायेगा पाकिस्तान, इमरान खान ने कबूला सच

पाकिस्तान की इकॉनोमी की हालत इस कदर बदतर हो चुकी है कि अगर पाकिस्तान को आईएमएफ या दोस्त देशों से कर्ज़ नहीं मिला तो अगले 2-3 महीनों में पाकिस्तान दिवालिया हो जायेगा। पाकिस्तान के पास इतना फॉरेन रिजर्व नहीं बचेगा कि वो दूसरे देश से सूई भी आयात कर सकें। ये ..

जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तानी हमले की बरसी पर POJK में मना ब्लैक डे

  22 अक्टूबर 1947, वो दिन था जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर हमला किया था। पाकिस्तानी सेना ने ये हमला तत्कालीन जम्मू कश्मीर के कोटली-मुज्जफराबाद इलाके में किया था। जो अब पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर का हिस्सा है। लेकिन वहां के लोग आज भी पाकिस्तान की इस घुसपैठ को नहीं भूले हैं। इसीलिए सोमवार को POJK के मुज्जफराबाद, रावलकोट, कोटली, गिलगित, जैसे कई हिस्सों में स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस दिन को ब्लैक डे के रूप में मनाया। लोगों में अपने-अपने शहरों में झांकियां ..

IMF ने पाकिस्तान को दिखाया ठेंगा, बेइज्जत पाकिस्तान ने कहा नहीं चाहिए IMF से लोन

 दिवालिया होने की कगार पर पहुंच चुके पाकिस्तान को दुनिया का देश या संस्था कर्ज़ देने को तैयार नहीं है। हाल में ही पाकिस्तान ने आईएमएफ यानि इंटरनैशलन मॉनिट्री फंड से 15 अरब डॉलर का कर्ज़ लेने की गुहार लगाई थी। लेकिन खबरों के मुताबिक आईएमएफ ने पाकिस्तान बिना शर्त कर्ज़ देने से साफ मना कर दिया है। इसके लिए पिछले हफ्ते पाकिस्तान के फायनेंस मिनिस्टर असद उमर ने आईएमएफ चीफ क्रिस्टीन लगार्द से भी मुलाकात की थी। तभी आईएमएफ ने कुछ ऐसी शर्तें रख दी थी मसलन पाकिस्तान को बताना पड़ेगा कि चीन का कितना कर्ज ..

J&K: लश्कर के 12 लाख के इनामी कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार तड़के तीन जगह एक साथ आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर आसिफ अहमद मलिक को मार गिराया। वहीं श्रीनगर में भी तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ शुरू हो गईं। जिसमें एक स्थानीय नागरिक के मारे जाने की सूचना मिली है। इसके साथ ही बुडगाम में भी आतंकियों की तलाश में कासों लगाया गया जिसमें बाद में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ अभी भी जारी है।..