लीगल

J&K: सोशल मीडिया पर Execution Videos शेयर करने वाले सावधान, हो सकती है कार्रवाई

  पिछले कई दिनों से जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया पर आतंकियों द्वारा आम कश्मीरियों की Execution Videos वायरल हो रही हैं। लोग ध़डल्ले से इनको फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं। लेकिन लोगों की ये मूर्खता उनको सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है। सोमवार को श्रीनगर में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान इंसपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने एस पी सैनी ये चेतावनी दी।  हमहमा में सीआरपीएफ जवान की अंतिम विदाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एस पी सैनी ने कहा कि ‘’लोग आतंकियों द्वारा ..

“मैं उन लोगों के लिए Committed हूं, जिनसे मैंने फीस चार्ज की है” – दीपिका राजावत का बयान

  आसिफ केस में दीपिका राजावत की गैरमौजूदगी से नाराज आसिफा के परिवार ने दीपिका को केस से बाहर कर दिया। लेकिन दीपिका सुनवाई में शामिल क्यों नहीं हुई इस पर बहस शुरू हो गयी है। बुधवार को कोर्ट में दाखिल एप्लीकेशन में खुद आसिफा के पिता ने दावा किया था कि दीपिका इसीलिए सुनवाई में शामिल नहीं हो रही, क्योंकि उनकी जान को खतरा हो सकता है। लेकिन फेसबुक पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में खुद दीपिका राजावत ने माना कि आसिफा के केस में उन्होंने कोई पैसा चार्ज नहीं किया, लेकिन अब वो केस में इसीलिए शामिल ..

आतंकी आसिया अंदराबी के खिलाफ एनआईए ने फाइल की चार्जशीट

बुधवार को एनआईए ने पटियाला की स्पेशल एनआईए कोर्ट में आतंकी संगठन दुख्तरन-ए-मिल्लत की आसिया अंदराबी के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी। आसिया के साथ सोफी फेहमीदा और नाहिदा नसरीन को भी आरोपी बनाया गया है। गौरतलब है कि आसिया अंदराबी को देशविरोधी, आंतकी योजनाओं में शामिल होने और पाकिस्तान की मदद से देश में आतंकी संगठन दुख्तरन-ए-मिल्लत चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 27 अप्रैल 2018 को दिल्ली के एनआईए पुलिस स्टेशन में आसिया अंदराबी औऱ उसके साथियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120B, 121, 121A, 124A, 153A, ..

अनुच्छेद 35ए

क्या है अनुच्छेद 35ए की संवैधानिकता ..