राष्ट्रीय सुरक्षा

कश्मीर घाटी में ISIS की राह पर आतंकी, आतंक फैलाने के लिए बनाया Live Killing का वीडियो

   कश्मीर घाटी में आतंकी पहले ही मानवता की सारी हदें पार कर चुके हैं, लेकिन शुक्रवार को पुलवामा में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने वो किया जो अब तक आपके ईराक औऱ सीरिया की खबरों में देखा सुना होगा। मासूम लोगों की हत्या का Live Video शूट करना ताकि लोगों में दहशत फैलायी जा सके। गुरूवार को आतंकियों ने नदीम मंजूर नामक इस नौजवान को शोपियां के सफनगरी से अगवा किया गया था। आतंकियों ने मासूम नदीम को पहले खूब ट़ॉर्चर किया, फिर उसको गोलियों से छननी कर दिया। अगले दिन शुक्रवार को पुलवामा के निकलोरा ..

आतंकी जाकिर मूसा 6 साथियों के साथ पहुंचा पंजाब, खोजबीन तेज़

  पंजाब पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि जैश –ए-मोहम्मद के 6 आतंकी फिरोजपुर से पंजाब में घुसे हैं। जिसको मोस्ट-वांटेड आतंकी और अल-कायदा कमांडर जाकिर मूसा लीड कर रहा है। आशंका जताई जा रही है कि उनकी मंजिल दिल्ली भी हो सकती है। ये आतंकी किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं। पुलिस को फोटो समेत पुख्ता जानकारी मिली है। इन आतंकियों की अंतिम बार अमृतसर के आसपास देखा गया था। लिहाजा पंजाब पुलिस ने गुरूदासपुर और अमृतसर के आसपास जाकिर मूसा के पोस्टर चस्पा किये हैं।  मामले ..

“आतंक का रास्ता छोड़ो, वरना मारे जाओगे’’-कश्मीरी आंतकियों को आर्मी चीफ की सीधी चेतावनी

 आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर आतंक का रास्ता चुनने वाले कश्मीरी नौजवानों को सीधी चेतावनी दी है कि या तो वो आतंक का रास्ता छोड़े वरना उनको खत्म करना ही सुरक्षाबलों के पास आखिरी रास्ता है। पठानकोट में मीडिया से बात करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि ‘’हमारी पहली कोशिश यहीं है कि कश्मीरी नौजवान आतंक का रास्ता न चुनें। क्योकिं इससे वो ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पायेंगे। साथ ही जिन नौजवानों ने आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया है। आर्मी उनके परिवारों को भी कह रही है कि बेहतर होगा कि वो ..

पाकिस्तान ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, स्नाइपर हमले में 1 जवान शहीद

 जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में LoC पर पाकिस्तान ने फिर से सीज़फायर का उल्लंघन किया, जिसमें आर्मी का एक जवान शहीद हो गया। हमला सुबह करीब 9.45 बजे सुंदरबनी सेक्टर में किया गया था। शहीद जवान की पहचान अभी तक नहीं तक नहीं उजागर की गई है। वहीं आज सुबह कुपवाड़ा के तंगधार एलओसी पर भी पाकिस्तान के बिना किसी किसी उकसावे के सुबह सादपोरा, धानी, अमरोई एरिया में आर्मी पोस्ट को निशाना बनाया था। जिसके बाद भारत ने जवाबी फायरिंग की। शुक्रवार को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में आर्मी पोर्टर दीपक कुमार ..

क्या ISIS में शामिल हो गया शारदा यूनिवर्सिटी से गायब कश्मीरी स्टूडेंट, सोशल मीडिया पर किया दावा

28 अक्टूबर से शारदा यूनिवर्सिटी से गायब कश्मीरी स्टूडेंट एहतिशाम बिलाल, शुक्रवार को अचानक जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया पर छाया रहा। सोशल मीडिया पर जारी एहतिशाम बिलाल की फोटो औऱ ऑडियो क्लिप में ये दावा किया है, कि एहतिशाम ने ISJK, यानि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ज्वाइन कर लिया है। ये वहीं इस्लामिक स्टेट है जो ईराक औऱ सीरिया में अबू बक्र-अल बगदादी चला रहा है। इस्लामिक स्टेट के पेज़ पर जारी की गई एहतिशाम की ऑडियों क्लिप में कहा कि- वो कश्मीर में इस्लामिक रूल लाने के लिए काम करेगा।  उधर जम्मू ..

मौलाना मसूद अजहर का भजीता, जैश स्नाइपर उस्मान हैदर समेत 2 आतंकी ढ़ेर, अब दूसरे स्नाइपर अबू कारी की बारी

   मंगलवार रात कश्मीर घाटी के त्राल में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जब घंटों चले सर्च अभियान के बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद कमांडर और पाकिस्तानी आतंकवादी स्नाइपर उस्मान हैदर को मार गिराया। साउथ कश्मीर में त्राल के चंकितर गांव में उस्मान के साथ उसका साथ शौकत अहमद खान भी ढ़ेर हो गया। शौकत त्राल के हंडूरा गांव का रहने वाला था। बाद मलबे के ढ़े से पुलिस को M4 स्नाइपर रायफल भी बरामद हुई।    दरअसल पिछले हफ्ते घाटी में 2 जवान स्नाइपर हमले में शहीद हो गये ..

18 घंटे, बारामुला में 5 आतंकी हलाक, भारी मात्रा में हथियार बरामद

  पिछले 18 घंटों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। गुरूवार शाम से लेकर शुक्रवार दोपहर तक 2 अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने कुल 5 आतंकिय़ों को मौत के घाट उतार दिया। पहला एनकाउंटर गुरूवार रात बारामुला के ब..

घाटी में मारा गया एक औऱ आतंकी, पट्ट्न में पुलिस पर किया था ग्रेनेड हमला

  बुधवार रात कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को एक औऱ बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकवादी में शौकत अहमद भट्ट को मार गिराया। शौकत बुधवार सुबह पट्टन में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड हमला कर फरार था। पट्टन, बारामुला में दिनभर छानबीन करने के बाद एक टीनएज़र आतंकी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद जानकारी के आधार पर देर रात करीब 11.45 बजे सुरक्षा बलों में पुलवामा जिले के काकापोरा में डोबगाम गांव में छानबीन शुरू की। इस दौरान शौकत भट ने सुरक्षाबलों पर ..

हताश आतंकी अब बच्चों को बना रहे हैं टेरेरिस्ट, पट्टन में टीनएजर ग्रेनेड हमलावर फैज़ान भट गिरफ्तार

 कश्मीर घाटी में घट रहे समर्थन के चलते पाकिस्तान समर्थित आंतकवादी अब बच्चों को भी आतंक की राह पर झोंकने से नहीं कतरा रहे हैं। बुधवार को बारामुला में पट्टन में सुरक्षाबलों ने एक टीनएजर आतंकी फैज़ान माजिद भट को गिरफ्तार किया है। जिसको हाल ही में 3 अक्टूबर को आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन ने रिक्रूट किया था। इसकी कई तस्वीरें भी घाटी में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।  त्राल के रहने वाले फैज़ान की उम्र 15 साल बताई जा रही है, जो 11वीं में पढ़ता है। आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर मिलने ..

घाटी का सबसे बड़ा आतंकी रिक्रूटर था श्रीनगर में मारा गया लश्कर कमांडर मेहराज़

बुधवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल की, जब एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मेहराज बांगरू को मार गिराया। मेहराज वो आतंकवादी माना जाता है। जिसने श्रीनगर को आतंकवाद की पनाहगाह बनाया औऱ शहर में कानून व्यव..

श्रीनगर में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय़ चुनाव की शांतिपूर्ण समाप्ति के बाद सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। दरअसल बुधवार सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली कि डाउनटाउन श्रीनगर के फतेह कडल एरिया में लश्कर के कुछ आतंकवादी एक घर में मौजूद है। ..

कुपवाड़ा में गिरफ्तार हिज़्बुल के 2 आतंकी

   जम्मू कश्मीर में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लोलाब घाटी के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने हिज़्बुल मुजाहिदीन के एक मोड्यूल को भंड़ाफोड कर दिया। पुलिस का दावा है कि टेकीपोरा के रहने वाले शाकिर अहमद वानी और गुलाम मुस्तफा को पुलिस पुछत..