लेटेस्ट

जम्मू कश्मीर: आकंतियों ने 18 साल के नौजवान की अगवा कर की हत्या

  शुक्रवार को आतंकियों ने एक और कश्मीरी नौजवान को अपने आतंक का शिकार बनाया। सुबह पुलवामा में एक 18 साल के नौजवान की लाश मिली। जिसकी बड़ी बेहरमी से हत्या की गयी थी। गुरूवार को आतंकियों ने नदीम मंजूर नामक इस नौजवान को शोपियां के सफनगरी से अगवा किया गया था। अगले दिन करीब 8 किमी दूर पुलवामा के निकलोरा गांव में नदीम मंजूर की लाश मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।  आतंकियों इस साल 50 आम कश्मीरियों की हत्या कर चुके हैं। आतंकी घाटी में कोई समर्थन न मिलने के कारण हताश ..

जम्मू: रोहिंग्या मौलवी ने किया 11 साल की छात्रा का यौन शोषण

जम्मू- रोहिंग्या बस्ती की तस्वीर  जम्मू शहर के नरवाल में बसी एक रोहिंग्या बस्ती में मौलवी द्वारा एक 11 साल की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया है। दरअसल रोहिंग्या बस्ती के मदरसे में आरोपी रोहिंग्या शरणार्थी मोहम्मद युसूफ अरबी पढ़ाता है, जिसने 11 साल की बच्ची के साथ यौन छेड़छाड़ की। बच्ची ने इसकी शिकायत अपने मां-बाप से की। पीडिता के घरवालों ने त्रिकुटा पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करायी। जिसमें यौन-शोषण की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी मौलवी ..

LoC पर पाकिस्तानी फायरिंग में 1 और जवान शहीद, लगातार तीसरे दिन स्नाइपर अटैक

जम्मू कश्मीर में LoC पर पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन लगातार जारी है। सन्डे शाम राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक स्नाइपर हमले में राजा पोस्ट पर तैनात जवान घायल हो गया। जिसको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन जवान को नहीं बचाया जा सका। जवान पहचान 24 , मराठा रेजिमेंट के नायक गोसाईं केशव सोमगीर के तौर पर हुयी है।    भारतीय सेना पाकिस्तानी का माकूल जवाब दे रही हैं। पिछले तीन दिनों में 3 जवान अपनी जान गवां चुके हैं। आपको याद होगा शनिवार को भी राजौरी के सुंदरबनी में एक और ..

कश्मीर में जारी है आतंक सफाई अभियान, कुपवाड़ा में 1 और आतंकी ढेर

 घाटी में सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर शिकंजा कैसा हुआ है, जिसके चलते लगभग रोज़ाना आतंकियों की मौत के घाट उतारा जा रहा है। संडे दोपहर कुपवाड़ा ज़िले के हंदवाडा में एक और आतंकी को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया। दरअसल एक वाहन में आतंकी चेट्टिपोरा नाके से गुज़र रहे थे, पुलिस ने नाके पर उनको रोकने कोशिश की , जिस पर आतंकियों पुलिस पर फायरिंग शुरू दी। जवाबी गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया , बाकी बच निकलने में कामयाब हो गए।      सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया ..

पुलवामा में हिज्बुल कमांडर समेत 2 आतंकी ढ़ेर, इलाके में पत्थरबाज़ी शुरू

 साउथ कश्मीर में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया, जिसमें उन्होंने एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल आतंकियों की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों से आज सुबह तड़के ही पुलवामा जिले के टिक्कन इलाके में CASO यानि कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जिसमें आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी हमले में दोनों आतंकी मारे गये। दोनों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।    दोनों आतंकियों की पहचान लियाकत ..

त्राल एनकाउंटर में जैश का आतंकी हलाक, एक जवान घायल, एनकाउंटर जारी

  शुक्रवार सुबह से पुलवामा के त्राल एरिया में आतंकियों औऱ सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी है। इसमें सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आंतकवादी को ढ़ेर कर दिया है। खबरों के मुताबिक त्राल के डार-गनीगुंड मोहल्ला में 3 आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। इनके नाम फैयाज, यावर औऱ पाकिस्तानी जुनैद बताये जा रहे हैं। जिनमें से एक ढ़ेर हो गया।  हालांकि इस एनकाउंटर में पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बहरहाल एनकाउंटर अभी जारी है, सुरक्षा बल बाकी बचे 2 आतंकियों ..

स्काईडाइविंग ट्रैनिंग के दौरान दुर्घटना में पैरा कमांडो की मौत

 बीते गुरूवार एक दुर्घटना में एक पैरा कमांडो की मौत हो गयी। घटना आगरा के मलपुरा पैराड्रॉपिंग ग्राउंड की है। जब पैरा कमांडो हरदीप सिंह फ्री फॉल जंप की ट्रैनिंग ले रहा था। 9 हज़ार फीट की ऊंचाई से लगायी गयी फ्री-फॉल जंप में कमांडो हरदीप सिंह का मेन पैराशूट नहीं खुला। इसके बाद हरदीप सिंह तेज़ी से नीचे गिरने लगे। ऐसे में इमरजेंसी पैराशूट या रिजर्व पैराशूट भी खुलते वक्त हरदीप सिंह के हाथों में उलझ गया। जिससे कमांडो सिर के बल सीधे जमीन से जा टकराये। हरदीप सिंह को अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन उनकी ..

श्रीनगर ट्रैफिक को लेकर मेयर मट्टू औऱ आईजी ट्रैफिक बसंत के बीच ट्विटर वॉर

  श्रीनगर के नवनिर्वाचित मेयर जुनैद मट्टू ने शहर की सूरत औऱ सीरत बदलने की कमस खाई, तो लोगों ने शहर में बदअमनी की शिकायतों का तांता लगा दिया, जिनमे एक बड़ी समस्या है शहर के अंदर ट्रैफिक जाम की। आनन-फानन में मेयर मट्टू ने एसपी-शहर ट्रैफिक को तलब किया और शहर में ट्रैफिक प्लान और डायवर्जन्स का प्लान शेयर करने को कहा।  ट्वीट की भाषा देखकर भी यहीं लगता है कि मेयर साब ट्रैफिक पुलिस और म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के आपसी सामंजस्य से कोई हल निकालना चाहते हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर के आईजी ट्रैफिक ..

साउथ कश्मीर के शोपियां में 2 हिज्बुल आतंकी ढेर, बड़ी कामयाबी

   जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के बावजूद भी सुरक्षाबलों के हौंसलों में कमी नहीं आयी है। मंगलवार की सुबह शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि साउथ कश्मीर के जैनापोरा के सफानगरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी देखी गयी है, लिहाजा तुंरत इलाके की घेराबंदी की गयी और सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की।जवानों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद ..

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी, टूरिस्ट खुश लेकिन किसानों पर भारी

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी, टूरिस्ट खुश, लेकिन किसानों का भारी नुक्सान..

नेल-पॉलिश लगाना गैर-इस्लामी, दारूल-उलूम देवबंद का फतवा

   देवबंद के दारूल-उलूम ने फतवा जारी किया है कि महिलाओं का नेल-पॉलिश लगाना सरासर गैर-इस्लामी औऱ गैर-वाज़िब है। सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन देवबंद के मुफ्ती इशरार गौरा ने कहा है कि मुस्लिस महिलाओं को नेल-पॉलिश इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए, इसकी जगह उन्हें मेंहदी इस्तेमाल करनी चाहिए। हालांकि ये गैर-इस्लामी कैसे है ये बताने की जहमत मुफ्ती साहब ने नहीं उठाई। मुफ्ती इशरार ने नाखूनों पर बदले में मेंहदी लगाने की हिदायत तो दे दी। लेकिन वो शायद ये नहीं जानते कि मेंहदी नाखूनों पर नहीं रचती।  &..

किश्तवाड़ में बीजेपी नेता के हत्यारों की पहचान, नामों का जल्द होगा खुलासा, चौथे दिन कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील

  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल सिंह किश्तवाड़ में बीजेपी नेता अनिल परिहार औऱ उसके भाई के हत्यारों की पहचान होने का दावा किया है। राज्यपाल का कहना है कि जल्द ही हत्य़ारों के नाम सामने लाये जायेंगे। हत्या के कारण के बारे में राज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर में होने वाले पंचाय़ती चुनावों में गड़बड़ी पैदा करने के लिए बीजेपी नेता कि हत्या की गयी। जम्मू में मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने खुलासा किया कि आतंकी शहरी निकाय चुनाव में कोई हिंसा न होने के चलते हताश है, लिहाजा उन्होंने अगले पंचायती ..

कहां है कठुआ रेप पीड़िता के नाम पर इकठ्ठा 20 लाख ? पीड़िता के घरवालों को पैसा नहीं मिलने का दावा, शेहला रशीद ने खबरों को बताया साजिश

बहुचर्चित कठुआ रेप केस में पीड़िता के नाम पर इकठ्ठा किया गया पैसा एक बड़ी पहेली बन गया है। सूत्रों के मुताबिक पीड़िता के घरवालों का कहना है कि उन्हें कोई पैसा नहीं मिला। सोशल मीडिया के जरिय़े पैसा इकठ्ठा करने वाले सोशल एक्टिविस्टों का कहना है कि पैसा अप्रैल महीने में ही उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था। अब पैसा कहां है उनको नहीं पता। दरअसल अप्रैल में जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक दर्दनाक और अमानवीय रेप की घटना सामने आयी थी। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए देश-विदेश में काफी प्रदर्शन ..

बड़गाम एनकाउंटर में 2 आतंकवादी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

   घाटी के बड़गाम जिले में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में 2 आतंकियों को ठिकाने लगा दिया। जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। घटना सुबह खानसाहिब एऱिय़ा के ज़ागू की है, जहां पुख्ता जानकारी के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर फायरिंग हुई। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में 2 आतंकी हलाक हो गये। फिलहाल दोनों आतंकियों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने एहतियात बरतते हुए लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी है। जबतक कि एनकाउंटर ..

शारदा यूनिवर्सिटी झगड़े में शामिल कश्मीरी स्टूडेंट 4 दिन से लापता, कश्मीर में राजनीति गर्म

  शारदा यूनिवर्सिटी में अक्टूबर के पहले हफ्ते में हुए झगड़े में शामिल कश्मीरी स्टूडेंट 4 दिनों से लापता है। श्रीनगर के पास खन्यार का रहने वाले एहतिशाम बिलाल ने 27 अक्टूबर को नोएडा कैंपस छोड़ा था। इसके बाद से उसका कोई अता-पता नहीं है। एहतिशाम खान का फोन स्विच ऑफ मोड पर है। एहतिशाम के घरवालों का दावा है कि 27 तारीख को एहतिशाम जामा मस्जिद में नमाज पढ़ने ले लिए निकला था। लेकिन इसके बाद उसकी कोई खबर नहीं है। एहतिशाम के घरवालों ने थाने में तहरीर दे दी है। एहतिशाम बिलाल शारदा यूनिवर्सिटी में मेडिकल ..

शोपियां में आर्मी वाहन पर फायरिंग, इलाके में छानबीन जारी, त्राल में 3 आतंकी घेरे में

  मंगलवार करीब 2 बजे साउथ कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने आर्मी के बख्तरबंद वाहन कैस्पर पर फायरिंग की। घटना उस वक्त की है जब 23 पैरा का वाहन मीमेंदर एरिया से गुज़र रहा था। तब वाहन पर आंतकियों ने घात लगातर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। आर्मी जवानों ने तुरंत फायरिंग का जवाब दिया। जिसके बाद आतंकी मौके से भाग खड़े हुए। आतंकियों की छानबीन के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया।  सर्च के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा आर्मी पर पत्थरबाज़ी की खबरें भी आ रही हैं। वहीं इस पत्थरबाज़ी ..

श्रीनगर में बीएसएफ वाहन पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल

   सोमवार शाम श्रीनगर के पाठाचौक पर आतंकियों ने बीएसएफ के वाहन पर हमला किया। जवाबी हमले में बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की, जिससे आतंकी भाग खड़े हुए। घात लगाकर की गई इस फायरिंग में बीएसएफ के 3 जवान घायल हो गये। जिनको पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों की हालत अभी खतरे से बाहर बतायी जा रही है। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर तलाशी शुरू कर दी है।      श्रीनगर के बाहरी इलाके में ये एक ही दिन की दूसरी घटना रही। इससे पहले बारामुला रोड़ पर सुरक्षा ..

श्रीनगर में मुठभेड़ के बाद 3 आतंकी गिरफ्तार, एक घायल, भारी हथियार बरामद

  सोमवार शाम श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को गिरफ्त में ले लिया। दरअसल सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक वाहन में भारी मात्रा में हथियार ले जाये जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने वाहन को शालटेंग के पास इंटरसेप्ट किया। यहां एक नाके पर वाहन को रोकने की कोशिश की गयी। लेकिन वाहन में मौजूद आतंकी फायरिंग करते हुए फरार हो गये। लेकिन अगले ही नाके पर सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया। इस कार्रवाई में एक आतंकी घायल हो गया। जिसके पास के जेवीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ..

कश्मीर घाटी में बेटी से रेप के आरोप में पिता गिरफ्तार

 कश्मीर घाटी के बारामुला में एक सनसनीखेज़ वारदात सामने आयी है। पुलिस ने रेप के आरोप में एक पिता को गिरफ्तार किय़ा है। दरअसल आरोपी के बेटे इम्तियाज भट ने सोमवार को कुंज़र पुलिस स्टेशन पर पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता का ..

शहीद इम्तियाज के दिल में बसा था, खुशहाल कश्मीर का ख्वाब, सलमान खान और मां-बाप का प्यार

शहीद इम्तियाज के दिल में बसा था, खुशहाल कश्मीर का ख्वाब, सलमान खान और मां-बाप का प्यार..

आतंकियों के ग्रेनेड हमले में CISF का ASI शहीद, श्रीनगर के नौगाम में किया हमला

  बीती रात श्रीनगर के पास नौगाम में वगूरा पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात सीआईएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला किया। घटना रात करीब 1.30 की है, जब एएसआई राजेंद्र प्रसाद ड्यूटी पर तैनात थे। ग्रेनेड हमले में राजेंद्र बुरी तरह घायल हो गये। मौके पर मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने जवाबी फायरिंग की। जिसके बाद हमलावर आतंकी फरार हो गये। घायल राजेंद्र को उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन राजेंद्र प्रसाद की जान नहीं बच पायी।       सुरक्षाबलों ने हमलावर आतंकियों की ..

पत्थरबाज़ों ने ली आर्मी जवान की जान, कश्मीर में जारी है पत्थरबाजों का आतंक

  कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी में आर्मी का जवान शहीद हो गया। घटना 25 अक्टूबर शाम 6 बजे अनंतनाग बाईपास ट्राई जंकशन की है। जब क्विक रिस्पांस टीम में शामिल सिपाही राजेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ हाईवे-44 से बॉर्डर रोड़्स ऑर्गनाइजेशन की टीम की सिक्योरिटी में वहां से काफिले में गुज़र रहे थे। तभी बिना वहां मौजूद पत्थरबाज़ों के ग्रुप ने काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। जिसमें एक पत्थर राजेंद्र के सिर में लगा। राजेंद्र को तुरंत फर्स्ट एड दी गई और पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन देर रात राजेंद्र ..

Google ने बताया, भिखारी का मतलब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

 दुनिया में Google बाबा से बड़ा ज्ञाता कोई नहीं, ये बात तो सब मानते हैं। तो जब Google ये बताये कि Baggers का मतलब है, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान। तो बात तो माननी पड़ेगी ना। आपको यकीन न हो तो आप भी गूगल सर्च करके देख लें। क्योंकि पहल हमें भी मामला थोड़ा फेक लगा, लेकिन जब हमने गूगल सर्च किया तो हमें भी ये दिखाई दिया।   लेकिन गूगल सर्च करते वक्त आपको करना ये है कि Baggers को उर्दू में लिखकर सर्च करना होगा। यानि ये शब्द بھاری सर्च करिये।   हालांकि पाकिस्तान में सोशल मीडिया ..

सोपोर में 2 आतंकवादी एनकाउंटर में ढ़ेर, पिछले 24 घंटों में कुल 8 आतंकवादियों का सफाया, सेना का एक जवान शहीद

कश्मीर घाटी में इन दिनों आतंकवाद के सफाये का अभियान चल रहा है। शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर के पाज़लपोरा एरिया में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों में को मार गिराया। इस एनकाउंटर में आर्मी का एक जवान ब्रिजेश कुमार भी शहीद हो गया। घायल होने के बाद ब्रि..

12 घंटे में 6 आतंकवादी ढ़ेर, कश्मीर घाटी में जारी है आतंकवाद के खात्मे की जंग

 कश्मीर घाटी में सुरक्षाबल आतंकवाद को जड़ से मिटाने में जुट गये हैं। गुरुवार दिन के 12 घंटों में 2 अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने कुल 6 आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया। इसमें साउथ कश्मीर के अनंतनाग में अरवानी एरिया के खारपोरा में सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। आतंकियों को बाहर निकालने के लिए सुरक्षा बलों ने हवाई फायरिंग की तो आतंकियों ने भी फायरिंग की। सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में 4 आतंकी ढेर हो गये। आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। सुरक्षाबल ..

श्रीनगर, नौगाम में 2 आतंकवादी ढ़ेर, हिज्बुल कमांडर सब्ज़ार सोफी हलाक

  गुरुवार सुबह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली जब श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में 2 हिज्बुल आतंकियों को मार गिराया। दोनों आंतकियों की पहचान हिज़्बुल कमांडर सब्ज़ार सोफी और आसिफ के रूप में हुई है।   दरअसल बुधवार देर रात सुरक्षा बलों को इलाके में कुछ आतंकियों के होने की सूचना मिली, सुरक्षा बलों ने इलाके की घेरेबंदी की तो एक तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। पिछले एक हफ्ते ..

शहीद रणजीत सिंह की अंतिम विदाई से पहले बेटी ने लिया जन्म

   सुंदरबनी में शहीद रणजीत सिंह का पार्थिव शरीर जब रामबन स्थित घर पहुंचा तो उनकी पत्नी को रामबन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी बेटी का जन्म हुआ। शहीद रणजीत सिंह की पत्नी शिमू देवी ने जिला अस्पताल रामबन में सुबह 5 बजे नन्ही सी परी को जन्म दिया लेकिन पूरा परिवार इस गम में था कि शहीद रणजीत सिंह जाने से पहले एक बार अपनी बेटी का चेहरा तक न देख पाये।  आपको बता दें कि रणजीत सिंह रविवार को जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी इलाके में पाकिस्तानी सेना की घुसपैठ को नाकाम करने ..

कुलगाम की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, मृतक के परिवार को मिलेंगे 5 लाख- राजनाथ सिंह

 कुलगाम दुर्घटना में मारे गये 7 लोगों के परिवार वालों को 5 लाख रूपये का मुआवजा दिया जायेगा। श्रीनगर में एकदिवसीय दौरे पर आय़े केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ये घोषणा की। इससे पहले राजनाथ सिंह ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके लिए उन्होनें राज्य की तमाम सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारियों से मीटिंग की। मीटिंग के बाद राजनाथ सिंह ने राज्य में आतंकवाद की कम होती घटनाओं संतोष जाहिर किया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करने से पहले राजनाथ सिंह ने नैशनल कांफ्रेस के नेता उमर ..

पाकिस्तान ने फिर दिखाई पीठ, भारत ने कहा ले जाओ अपने घुसपैठिए जवानों की लाश

 जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा की गई नाकाम घुसपैठ के बाद एक बार फिर उसका कायराना चेहरा उजागर हुआ है। घुसपैठ के दौरान जवाबी हमले में मारे गये पाकिस्तानी जवानों की लाश को पाकिस्तान ने पहचानने से मना कर दिया है। दरअसल रविवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर सेना ने पाकिस्तानी सेना के BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) के 5-6 सदस्यों ने घुसपैठ करने की कोशिश की। भारतीय सुरक्षाबलों घुसपैठ को भांपकर उन पर जवाबी हमला किया। इसमें पाकिस्तानी BAT के 2 घुसपैठिये मारे गये। ..

कुलगाम दुर्घटना के बाद अलगाववादियों ने घाटी में भड़कायी बंद की सियासत, जनजीवन प्रभावित

  रविवार को कुलगाम में एनकाउंटर के बाद घटी एक दुर्घटना के बाद घाटी में अलगाववाद को बढ़ावा देने और सियासी रोटी सेंकने की राजनीति तेज़ हो गई है। जिसका नुक्सान आम कश्मीरियों को भुगताना पड़ रहा है। अलगाववादियों और आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी में बंद बुलाया है। बंद के चलते ना सिर्फ सामान्य़ जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है बल्कि सोमवार को कश्मीर यूनिवर्सिटी और स्टेट बोर्ड एग्ज़ाम को रद्द करना पड़ा। वहीं बारामुला और बनिहाल में ट्रेन सर्विस को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बंद के समर्थन में पीडीपी और नैशनल ..

#MeToo कठुआ प्रोटेस्ट के हीरो पर लगा रेप का आरोप, जेएनयू छात्रा का साथ किया रेप

  #MeToo कैपेंन की ताज़ा कड़ी में एक औऱ लेफ्ट एक्टिविस्ट पर रेपिस्ट होने का आरोप लगा है। कठुआ रेप केस में विरोध प्रदर्शनों के हीरो, सोशल एक्टिविस्ट पर जेएनयू की एक छात्रा ने रेप का आरोप लगाया है। फर्स्टपोस्ट ने एक प्राइमरी अकाउंट आर्टिकल प्रकाशित किय़ा है। जिसमें जेएनयू की छात्रा ने खुद आऱोप लगाया है कि जम्मू के इस एक्टिविस्ट ने इस साल 27 अप्रैल को दिल्ली में छात्रा का बेरहमी से रेप किया। फर्स्टपोस्ट को दिये एक्सक्लूसिव आर्टिकल में पीड़िता ने नाम गुमनाम रखते हुआ लिखा कि किस तरह सोशल ..

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर IED हमला, 7 जवान घायल

  गुरूवार रात साउथ कश्मीर पुलवामा में एक IED ब्लास्ट में राष्ट्रीय रायफल के 7 जवान घायल हो गये। मामला करीब 9.45 बजे पुलवामा के त्रिचल गांव का है, जहां त्रिचल-लस्सीपोरा रोड़ पर राष्ट्रीय रायफल की बख्तरबंद कैस्पर गाड़ी एक ब्रिज पर क्रॉस कर रही थी कि अचानक IED धमाका हुआ। जिसमें 7 जवान घायल हो गये। बुरी तरह घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है। सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते ..

एएमयू कश्मीरी छात्रों पर राजनीति तेज़, गवर्नर ने की गृहमंत्री औऱ वाइस चांसलर से बात

   अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 3 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमें को लेकर देशभर में राजनीति उफान पर है। एक तरफ कश्मीर घाटी में उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती कश्मीरी छात्रों की रहनुमाई को लेकर आपस में भिड़े हुआ हैं। एएमयू कैंपस में छात्रों का फिर प्रदर्शन   तो एएमयू कैंपस में मंगलवार को एक बार फिर कश्मीरी छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने प्रशासन को धमकी दी है कि अगर उन तीन कश्मीरी छात्रों के देशद्रोह आरोपों को वापस नहीं लिया गया तो ..

एएमयू के बाद कश्मीर यूनिवर्सिटी में भी लगे देश विरोधी नारे, कैंपस में पढ़ा आतंकवादी का नमाज ए-जनाजा

   अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाद देश की एक औऱ सेंट्रल य़ूनिवर्सिटी में देश विरोध नारेबाजी हुई। सोमवार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के कैंपस में छात्रों के एक ग्रुप ने पहले मारे गये हिज्बुल आतंकवादी मन्नान वानी का नमाज-ए-जनाजा पढ़ा, फिर कैंपस में खुलेआम देश विरोधी और कश्मीर की आजादी के लिए नारेबाज़ी की गई। प्रदर्शन का वीडियों देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।     प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मन्नान वानी के समर्थन के चलते ..

सेक्स स्कैंडल में फंसे अलगाववादी काज़ी यासिर की उल्टी गिनती शुरू, गिरफ्तार

   साउथ कश्मीर के ना-अहल मीरवाइज़ काज़ी यासिर अहमद सेक्स स्कैंडल में क्या फंसे कि उन पर चौतरफा मुसीबत टूट पड़ी है। कश्मीर घाटी में भद्द तो पिटी ही, तमाम इस्लामिक संगठनों ने भी काज़ी को उठाकर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनज़र काज़ी यासिर पर पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट लगाकर गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही एहतियातन काज़ी यासिर को जम्मू की हीरानगर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।  गौरतलब है कि मंगलवार को जम्मू कश्मीर में स्थानीय ..

कश्मीर घाटी ने आतंक औऱ अलगाववाद को नकारा, तीसरे चरण में बंपर मतदान

 जम्मू कश्मीर स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे चरण में कश्मीरियों ने चुनाव बहिष्कार और दहशत को सिरे से नकार दिया है। शनिवार को हुई पोलिंग में उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में 75.3 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया। जबकि सांबा जिले में मतदान 81.4 फीसदी रहा. ..

सेक्स स्कैंडल में फंसे अलगाववादी मीरवाइज़ क़ाज़ी अहमद यासिर, वीडियो वायरल

  जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों का घिनौना चेहरा एक बार फिर सामने आया है. इस बार मामला सेक्स स्कैंडल का है. मामला दक्षिण कश्मीर के मीरवाइज़ और अलगाववादी नेता क़ाज़ी अहमद से जुड़ा है. जिसका एक एमएमएस कश्मीर में जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें क़ाज़ी अहमद एक ..

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल आतंकी मन्नान वानी

   गुरूवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों को एक बड़े ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है. इन दोनों में से एक आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर मन्नान वानी के तौर पर हुई है. आपको याद होगा क..

श्रीनगर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी नाइट फ्लाईट सर्विस

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को जल्द ही नई सौगात मिलने वाली है। सैलानी जल्द ही रात में भी फ्लाईट सर्विस का फायदा उठा पायेगें। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ज़मीन पर तमाम तैयारी पूरी कर ली हैं। अब बस श्रीनगर में सर्विस मुहैया कराने वाली एयरलाइंस को अपना प्रपोज़..

J&K स्थानीय निकाय चुनाव: बीजेपी का उम्मीदवार बना सज़ा काट चुका पूर्व अलगाववादी

जम्मू-कश्मीर में म्यूनिसिपल और पंचायत चुनाव में रोज़ाना नये नये रंग देखने को मिल रहे हैं। श्रीनगर ने, बीजेपी ने एक ऐसे शख्स को दिया है, जो कभी आतंकी संगठन से जुड़ा था और वह अपनी जेल कीसजा भी काट चुका है। लेकिन फिलहाल भटके हुए युवाओं को सही राह पर लाने की ..

कश्मीर घाटी में बीजेपी का परचम, निर्विरोध जीते 60 वार्ड

घाटी में पहली बार बीजेपी की ऐतिहासिक जीत..

जम्मू-कश्मीर पुलिस के 30 हजार एसपीओ का बढ़ा वेतन

तत्काल प्रभाव से होगा लागू, केंद्रीय गृह विभाग ने एसपीओ (स्पेशल पुलिस आफिसर) का मानदेय 12 हजार रुपये करने के प्रस्ताव को दी मंजूरी ..

फौजी जिसने अपनी मौत के बाद भी आतंकवादियों के गढ़ में लगवाये ‘भारत माता की जय‘ के नारे

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पैदा हुआ एक ऐसा युवा जो आतंकी साच के लोगों के बीच में रहते हुए भी एक सच्चा देशभक्त था..