घाटी का सबसे बड़ा आतंकी रिक्रूटर था श्रीनगर में मारा गया लश्कर कमांडर मेहराज़
   17-अक्तूबर-2018



बुधवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल की, जब एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मेहराज बांगरू को मार गिराया। मेहराज वो आतंकवादी माना जाता है। जिसने श्रीनगर को आतंकवाद की पनाहगाह बनाया औऱ शहर में कानून व्यवस्था बिगाड़ने के लिए आतंकवाद का सहारा लिया।

मेहराज श्रीनगर के फतेह कदल का रहने वाला था। यहीं पर मेहराज अपने 2 साथियों के साथ मारा गया। यहां उसमें नौजवानों को भड़काने और बंदूक उठाने के लिए उकसाय़ा। सुरक्षाबलों के मुताबिक मेहराज ने श्रीनगर लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तानी आतंकवादियों के ग्रुप को भी घुसने औऱ पनाह देने में मदद की थी। कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादी भी मेहराज की कमांड में ही आतंकी हरकतों को अंज़ाम देते थे।

 

श्रीनगर में मारे गये 3 आतंकवादी
 
सूत्रों के मुताबिक जुलाई 2017 में अचबल में शहीद 5 पुलिसकर्मियों की हत्या में भी मेहराज बांगरू शामिल था। साथ ही कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों पर हुए कई हमलों में भी मेहराज सीधे-सीधे शामिल था। कई बार घेरे जाने के बावजूद भी मेहराज़ किसी तरह बच निकलने में कामयाब हो जाता था। लिहाजा सुरक्षाबलों की लिस्ट में मेहराज बांगरू का नाम मोस्ट वांटेड आतंकवादियों के तौर पर दर्ज़ था। लेकिन बुधवार का दिन आतंकी मेहराज के लिए मौत बनकर आया औऱ अपने 2 साथियों के साथ एनकाउंटर में मारा गया।