हताश आतंकी अब बच्चों को बना रहे हैं टेरेरिस्ट, पट्टन में टीनएजर ग्रेनेड हमलावर फैज़ान भट गिरफ्तार
   17-अक्तूबर-2018


 
कश्मीर घाटी में घट रहे समर्थन के चलते पाकिस्तान समर्थित आंतकवादी अब बच्चों को भी आतंक की राह पर झोंकने से नहीं कतरा रहे हैं। बुधवार को बारामुला में पट्टन में सुरक्षाबलों ने एक टीनएजर आतंकी फैज़ान माजिद भट को गिरफ्तार किया है। जिसको हाल ही में 3 अक्टूबर को आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन ने रिक्रूट किया था। इसकी कई तस्वीरें भी घाटी में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। 
 
त्राल के रहने वाले फैज़ान की उम्र 15 साल बताई जा रही है, जो 11वीं में पढ़ता है। आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर मिलने पर फैज़ान के घर वालों ने आतंक का रास्ता छोड़कर घर वापस आने की अपील भी की थी। फैज़ान की मां की अपील आप नीचे दिये गये लिंक में सुन सकते हैं।
 
 
 
 
बुधवार को बारामुला के पट्टन में सुरक्षाबलों की एक नाकापार्टी पर एक आतंकी ने ग्रेनेड से हमला किया। जिसमें पुलिस के दो जवान घायल हो गये। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में धरपकड़ शुरू की। जिसमें पुलिस ने फैज़ान माजिद भट को गिरफ्तार कर लिया।
 



पट्टन में ग्रेनेड हमले के एक्शन में सुरक्षाबल 
 
 
गौरतलब है कि बुधवार सुबह श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। जिसमें लश्कर लश्कर कमांडर मेहराज़ बांगरू भी शामिल था। इसके बाद पट्टन में सुरक्षाबलों को फैज़ान की गिरफ्तारी के रूप में दूसरी बड़ी सफलता मिली है। जाहिर है कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की कमर पूरी तरह टूट चुकी है। ऐसे में आतंकी संगठन आसानी से झांसे में फंसाये सकने वाले टीनएजर नौजवानों को शिकार बना रहे हैं। जाहिर है जम्मू कश्मीर प्रशासन को इस मामले में बारीकी से निपटना होगा।