LOC पर इंडियन आर्मी ने लिया मेजर और कमांडेंट की शहादत का बदला, उड़ाये 7 पाकिस्तानी बंकर, 8 सैनिक मारे, 4 घायल
Jammu Kashmir Now Hindi   17-Jan-2019
 
पिछले 2 हफ्तों से लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान लगातार सीज़फायर का उल्लंघन करता है, जिसमें भारत के आर्मी मेजर और बीएसएफ कमांडेंट समेत 3 जवान शहीद हो गये थे। लेकिन भारत ने पाकिस्तान की इस हरकत को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीती रात भारतीय सेना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में रेखा के उस पर पाकिस्तान के कम से कम 7 बंकर नेस्तानाबूद कर डाले। जिसमें पाकिस्तान के कम से कम 6 जवान मारे गये और 4 घायल हो गये।
 
जबकि नॉर्थ कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय पोस्ट को निशाना बनाने की कोशिश की। ये टीम घने जंगल का फायदा उठाकर घुसपैठ की तैयारी में थी। इसके लिए पाकिस्तान पोस्ट से लगातार हैवी कवर फायर दी जा रही थी। लेकिन इंडियन आर्मी की सतर्क टीम ने पाकिस्तान की हरकतों को भांप लिया और जबरदस्त फायरिंग करते हुए बैट टीम के 2 जवानों को मार गिराया। जबकि कुछ पाकिस्तानी वापिस अपने बिल में घुसने में कामयाब हो गये। पाकिस्तान ने अभी तक अपने सैनिकों की लाश तक नहीं उठाई है, जबकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान को लाश ले जाने को कह दिया है। इसके बाद रात भर एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार फायरिंग हो रही है।
 

 
एलओसी पर शहीद बीएसएफ कमांडेंट की तस्वीर
 
 
पाकिस्तान अपनी पार्लियामेंट को भी नहीं बताता कि कितने सैनिक मारे गये
 
पाकिस्तान अपने सैनिकों कितनी कद्र करता है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पाकिस्तानी आर्मी की शह पर पाकिस्तानी सरकार ने पार्लियामेंट के उच्च सदन सीनेट को भी ये जानकारी नहीं देती कि एलओसी पर कितने पाकिस्तानी सैनिक मारे गये हैं। 2017 में तात्कालीन मंत्री आबिद शेर अली ने सीनेट को बताया कि वो आर्मी के मारे गये जवानों की संख्या इसीलिए नहीं बताना चाहते क्योंकि इससे दुश्मन देश यानि भारत को पता चल जायेगा, पाकिस्तान का कितना नुक्सान हुआ है और इससे पाकिस्तानी सेना के जवानों का हौसला भी टूट सकता है। इसीलिए पाकिस्तान के लिए शहीद जवानों की जानकारी छिपायी जाती है।