26 जनवरी से पहले सेना को बड़ी कामयाबी, बड़गाम एनकाउंटर में मार गिराये 3 खतरनाक आतंकी
   21-Jan-2019
 
 
आने वाली 26 जनवरी को घाटी में आतंकियों ने सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होने वाले कश्मीरियों को धमकी दी थी। लेकिन इससे पहले सुरक्षाबलों ने ही आतंकियों की सफाई का अभियान जारी रखा है। सोमवार सुबह बड़गाम के चार शरीफ एरिया में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी, कि जिनपंचाल के चार शरीफ-हफतनार एरिया में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं।
 
 
इसके बाद राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एक ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेर लिया, आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाये जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद कुछ ही मिनटों में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि तीसरा आतंकी काफी देर तक टिका रहा, लेकिन उसको भी 11 बजे तक सुरक्षाबलों ने मार गिराया।
 
 
 
मारे गये आतंकियों की सही पहचान अभी नहीं हो पायी है, तीनों आतंकी लोकल बताये जा रहे हैं। इस बीच एनकाउंटर साइट पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। पुलिस फिलहाल एनकाउंटर साइट की सफाई के काम में जुटी है।
 
 
26 जनवरी से पहले 3 आतंकियों के मारे जाने से स्थानीय लोगों में विश्वास बढ़ेगा, जो सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाह रहे हैं। गौरतलब है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तमाम सरकारी कर्मचारियों को 26 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अनिवार्य कर दिया है।