क्या...2017 में अमरनाथ श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले में शामिल था पीडीपी एमएलए !! NIA रिपोर्ट में खुलासा
   21-Jan-2019

जुलाई 2017 में अनंतनाग में हाईवे पर अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले की जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि शोपियां जिले से पीडीपी के पूर्व एमएलए एज़ाज अहमद मीर इस हमले में शामिल होने की आशंका है। एनआईए की जांच कर रहे डीएसपी रविंद्र ने जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजी को पत्र लिखकर एजाज अहमद मीर के क्रिमिनल रिकॉर्ड और इंटीग्रिटी रिपोर्ट मांगी है।
 
इस पत्र में एनआईए ने कहा है कि आतंकी हमले में एजाज अहमद मीर की कार इस्तेमाल हुई थी और एजाज अलगाववादियों-आतंकियों के प्रति साहनुभूति रखते हैं, साथ ही दूसरे सबूतों के आधार पर एनआईएन ने एजाज के शामिल होने की आशंका जताई है। गौरतलब है कि श्रद्धालुओं पर हमले के कुछ दिन बाद एनआईए ने एजाज अहमद के तौसीफ अहमद वानी को गिरफ्तार किया था। जिसमें खुलासा हुआ था कि वो आतंकियों के साथ वारदात को अंजाम देने में शामिल था।
 
 

 
 
इसी ठीक बाद 28 सितंबर को एजाज का एसपीओ आदिल बशीर कड़ी सुरक्षा वाले इलाके श्रीनगर जवाहरनगर के सरकारी क्वार्टर से 7 रायफल लेकर फरार हो गया था। उस वक्त तात्कालीन एमएलए एजाज जम्मू में था। इसके बाद आदिल बशीर ने हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया था। इसमें भी एजाज अहमद की एक्टिविटीज़ को लेकर शक जाहिर किया गया ।
 
 
एजाज अहमद पिछले साल भी मारे गये आतंकियों को शहीद बताकर सुर्खियों में रहे थे। इसके बाद एजेंसियां लगातार एजाज पर नजर बनाये हुए हैं। जांच एजेंसियों को एजाज के आतंकियों के साथ मिले होने की पूरी आशंका है, लेकिन पूरे सबूत न होने के चलते वो अभी एजाज पर हाथ नहीं डालना चाहते ।