शोपियां, 3 हिज्बुल आतंकियों की लाश बरामद, मरने वालों में IPS ऑफिसर का आतंकी भाई भी शामिल
   22-Jan-2019

 

साउथ कश्मीर के शोपियां में चल रहा एनकाउंटर फिलहाल थम गया है। सुरक्षाबलों ने अब तक हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों की लाश बरामद कर ली है, जबकि आशंका है कि 1-3 आतंकी या तो भागने में कामयाब हो गये या अभी भी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबल अभी भी उनको ढूंढने में लगी है। इस बीच मारे गये आतंकियों में एक की पहचान शोपियां के ड्रगुड गांव के शमशुस हक मेंगनू के तौर पर हुई है। जोकि 2012 बैच के आईपीएस ऑफिसर इनाम-उल-हक मेंगनू का भाई है, इनाम-उल-हक इस वक्त नॉर्थ-ईस्ट में तैनात हैं। मारा गया आतंकी 4 साल पहले हिज्बुल रैंक ज्वाइन करने से पहले श्रीनगर के कॉलेज से यूनानी मेडिसिन में बैचलर डिग्री की पढ़ाई कर रहा था।
 

 
पूर्व पुलिस महानिदेशक शेषपाल वैद का कहना है कि आईपीएस भाई ने शमशुल को वापिस घर लाने में जी-तोड़ मेहनत की थी और वो शमशुल को मेनस्ट्रीम में वापिस लाने में कामयाब भी हो गये थे। लेकिन शमशुल ने फिर से हिज्बुल ज्वाइन की और आतंक के रास्ते पर सुरक्षाबलों की गोली से बच नहीं पाया। बाकी 2 आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हुई है।
 

 
दूसरी तरफ इस एनकाउंटर के दौरान 1 जवान के घायल होने की भी खबर है, घायल जवान को तुरंत पास के आर्मी अस्पताल में भरती कराया गया है।