3 फरवरी को मोदी का जम्मू कश्मीर दौरा, होगी नये प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन की बरसात
   28-Jan-2019
 
 
 
जम्मू कश्मीर में विकास कार्यों को लेकर केंद्र सरकार ने एक नयी मुहिम छेड़ रखी है। केंद्र सरकार ने परिवहन, स्वास्थ्य और स्पोर्ट्स जैसे दर्जनों प्रोजेक्ट्स के लिए 80 हज़ार करोड़ से ज्यादा फंड का पैकेज हाल में मुहैया कराया था। अब 3 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। जिसमें माना जा रहा है कि राज्य के विकास के लिए दर्जनों नये प्रोजेक्ट्स की घोषणा की जायेगी। साथ ही उन प्रोजेक्ट्स का उद्धाटन किया जायेगा। जिन पर काम पहले से शुरू हो चुका है।
 
 
इनमें दो नये All India Institute of Medical Sciences यानि AIIMS हैं, जोकि जम्मू के सांबा औऱ कश्मीर के पुलवामा में बनेगा। इन दोनों की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा जम्मू-अखनूर-राजौरी-पूंछ नैशनल हाईवे के शाहपुर कांडी और उझ प्रोजेक्ट्स की नींव का भी उद्धाटन करेंगे। साथ ही मोदी शुद्ध महादेव-पुल डोडा नेशनल हाईवे, लद्दाख क्षेत्र के लिए लद्दाख यूनिवर्सिटी, देविका रीजुवैनेशन प्लान और पट्टन पर्गवाल ब्रिज का भी उद्घाटन करेंगे।
 
ये तमाम वे प्रोजेक्ट्स हैं जिनकी घोषणा पहले की जा चुकी है, लेकिन चुनाव से कुछ महीने पहले पीएम मोदी के दौरे से उम्मीद की जा रही है कि जम्मू कश्मीर के खाते में कई नयी योजनाएं पीएम मोदी भेंट करेंगे। इस दौरे में पीएम जम्मू में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।
Tags: