शाह फैज़ल को हिज़्बुल मुजाहिद्दीन की धमकी, कहा "अगर कश्मीर को बदलने की चाह रखते हो तो मनान वानी जैसे बनो"
   30-Jan-2019



 
 
कश्मीर की राजनीति में नया-नया कदम रखने वाले शाह फैज़ल को आतंकवादी संगठन हिज़्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ रियाज़ नाइकू से  धमकी मिली है। धमकी में कहा गया " कि अगर शाह फैज़ल कश्मीर की राजनीति में कदम रखता है तो उसे हमारे संगठन में जुड़ना होगा " आतंकवादी संगठन हिज़्बुल मुजाइद्दीन चीफ रियाज़ नाइकू ने यह भी कहा कि ''शाह फैज़ल का अचानक कश्मीर की राजनीति में आना कोई इत्तिफाक नहीं हैं यह सब राजनीति है ताकि वोटरों को अपनी और आकर्षित किया जा सके आतंकी रियाज़ नाइकू ने हाल ही में मारे गए मनान वानी का उदहारण देते हुए कहा की "अगर इतना ही कश्मीर को बदलना चाहते हो तो मनान वानी की तरह कुछ करके दिखाओ"
 
दरअसल हाल ही में 9 जनवरी को शाह फैज़ल ने अपने आइएएस पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने की वजह शाह फैज़ल ने घाटी में निरंतर हो रही लोगो की मौत को बताया और अब शाह फैज़ल ने कश्मीर की राजनीति में कदम रखने की बात कही है। जिसके लिए वो ऑनलाइन लोगों से चंदा भी मांग रहे है। इस फैसले को लेकर शाह फैज़ल ने शुक्रवार को प्रेस से कहा की ‘मैं सिस्टम से आया एक आदमी हूं और मेरे पास अनुभव है और मेरी विशेषज्ञता शासन में है। मुझे उन संस्थानों में कुछ करने में खुशी होगी जहां मैं एक प्रशासक के रूप में अपने अनुभव का उपयोग कर सकता हूं। हुर्रियत का चूंकि चुनाव की राजनीति में विश्वास नहीं है इसलिए मुझे लगता है कि इस समय मैं ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकता हूं।’
 
 
 
इस्तीफा देने के बाद शाह फैज़ल ने कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कार्यशैली से प्रभावित है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वह एक ऐसी जगह काम कर रहे हैं जहां काम करना बहुत आसान नहीं है।
 
हर कोई शाह फैज़ल के इस इस्तीफे को एक मौके के रूप में देख रहा है जहा एक तरफ कश्मीर की जनता तो दूसरी तरफ आतंकवादी संगठन शाह फैज़ल पर अपनी आँख गड़ाये बैठे है और तरह-तरह की धारणाएँ बना रहे है अब देखना यह है की आने वाले समय अगर कश्मीर की राजनीति और गर्माती है तो इसका शाह फैज़ल पर क्या असर पड़ेगा।