J&K- अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होगी 10 वीं, 12 वीं की वार्षिक परीक्षा, तैयारियां जारी
   10-अक्तूबर-2019

 
जम्मू-कश्मीर में 10 वीं और 12 वीं की वार्षिक परीक्षा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होगी। फारुख खान ने 10 वीं ,11 वीं और 12 वीं कक्षाओं की आगामी परीक्षाओं के सफल संचालन के तैयारियों के लिये आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुये ये बात कही। उन्होंने कहा कि 10 वीं और 12 वीं की वार्षिक परीक्षा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी। पेपर लीक होने बचने के लिए डेट शीट, क्लास और डेट के अनुसार संबंधित थानों में जमा रहेगा। परीक्षा से जुड़े सामग्री प्राप्त करने के लिये बाद में कर्मचारियों को विस्तृत निर्देश जारी किये जायेंगे। परीक्षा प्रमुख संबंधित पुलिस थानों में सीलबंद उत्तर पुस्तिका का पैकेट जमा करेंगे और बाद में जेकेबीओएसए स्टाफ द्वारा सभी थानों से एकत्र किया जायेगा।बैठक में स्कूल शिक्षा आयुक्त सरिता चौहान, जेकेबीओएसई की चेयरपर्सन वीना पंडिता भी मौजूद थी।
 
फारुख खान ने कहा जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन ने परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिये एक विस्तृत योजना तैयार की है। जिससे छात्रों को परीक्षाओं में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आयेगी। खान ने कहा कि अधिकारियों, पुलिस, नागरिकों और प्रशासन के बीच समन्वय होना आवश्यक है।
 
परीक्षा केन्द्रों के आस-पास लगेगी धारा 144
 
परीक्षा केन्द्रों के आस-पास धारा 144 लगायी जायेगी। ताकि कोई भी परीक्षा केन्द्रों को नुकसान नहीं पहुंचा सके। साथ ही छात्रों की सुरक्षा को देखते हुये स्कूलों के पास सुरक्षाबलों की तैनाती भी की जायेगी।