हर बार राहुल गांधी और पाकिस्तान की सोच एक क्यों होती है ? – गृहमंत्री अमित शाह
   10-अक्तूबर-2019

 
 
पाकिस्तान भी सबूत मांगता है और राहुल गांधी भी सबूत मांगते है, हर बार राहुल गांधी और पाकिस्तान की सोच एक क्यों होती है। गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये ये बता कही। उन्होंने कहा कि बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सबूत मांग रहा था, तो राहुल गांधी भी सबूत मांगने लगे थे। पाकिस्तान की तरह राहुल गांधी भी अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध कर रहे थे। समझ नहीं आता कि पाकिस्तान और राहुल गांधी की मानसिकता हर बार एक जैसी क्यों होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दावा किया था कि 370 को हटाने के बाद घाटी में खून की नदियां बह रही है, लेकिन सच ये है कि अभी तक एक भी गोली नहीं चली है। पूरे घाटी का माहौल शांत है और लोग खुश है।
 
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने संसद में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बिल का समर्थन नहीं किया था। जबकि ये फैसला देश हित में था, क्या कांग्रेस के लिये पार्टी और राजनीति देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने उदाहरण देते हुये कहा कि 1971 के युद्ध में भारत के जीत हासिल करने के बाद विपक्ष में खड़े अटल बिहार वाजपेयी ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को बधाई दी थी, क्यों उनके लिये देश पहले था।
 
 
 
 
पीएम मोदी के साथ खड़ी है दुनिया, पाकिस्तान एक कोने में अकेला खड़ा
 
अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुये कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी हाल ही में यूएन यात्रा से लौटे है और पूरी दुनिया जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने फैसले के समर्थन में है। जबकि पाकिस्तान एक कोने में अकेला खड़ा है।