FATF द्वारा ब्लैकलिस्ट होने के डर से पाकिस्तान ने फिर किया आतंकियों पर कार्रवाई का ड्रामा, हाफिज सईद के 4 साथी आतंकी गिरफ्तार
   11-अक्तूबर-2019
 
 
पाकिस्तान के पंजाब पुलिस ने गुरुवार को हाफिज सईद से जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक गिरफ्तार हुये आतंकियों की पहचान जफर इकबाल, याह्या अजीज, मुहम्मद अशरफ और अब्दुल सलाम के रूप में हुयी है। बता दें कि पाकिस्तान ने ये गिरफ्तारी पेरिस में होने वाली एफएटीएफ की बैठक के 2 दिन पहले की है। एक लंबे समय से पाकिस्तान ने कभी आतंकवादी संगठनों पर कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं जमात-उद-दावा आतंकी संगठन प्रमुख हाफिज सईद भी टेरर फंडिंग के मामले में पाकिस्तानी जेल में बंद है।
 
 
ब्लैकलिस्ट होने से बचने की कोशिश में पाकिस्तान
 
एफएटीएफ की 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक पेरिस में बैठक है। टेरर फंडिंग मामले में एफएटीएफ पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कर सकता है,अभी भी पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में है। बैठक से दो दिन पहले आतंकियों को गिरफ्तार करना ब्लैकलिस्ट होने से बचने की नई चाल है।
पाकिस्तानी सेना लगातार आतंकियों की मदद करती और उन्हें संरक्षण देती है। पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को गिरफ्तारी करना सिर्फ एक दिखावा है।