“मोदी ने ट्रंप से कहा कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, उसमें दखल मत दो”- गृहमंत्री अमित शाह का बयान
   11-अक्तूबर-2019

 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा बार-बार कश्मीर मामले में मध्यस्थता करने के मामले पर गृहमंत्री अमित शाह ने खुलासा किया कि पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को कश्मीर के मामले में दखल न करने के कहा है।
 
 
महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि-
 
कितने सालों से हमारा स्टैंड था, कश्मीर समस्या के अंदर हम किसी और देश का दखल नहीं चाहते। किसी भी देश ने कश्मीर के बारे में बोलने का प्रयास किया, चाहे तो अमेरिका के राष्ट्रपति हों या कोई भी हों। मोदी जी ने स्पष्ट शब्दों में ट्रंप से कहा कि कश्मीर हमारा आतंरिक मामला है, उसमें आप दखल मत दो, ये हमारा स्टैंड है।“
 
 
दरअसल गुरूवार को खबर आयी थी यूनाइटेड किंगडम की लेबर पार्टी के लीडर जेरेमी कोर्बिन के साथ भारतीय कांग्रेस के ओवरसीज़ (यूके) के नेता कमल धालीवाल ने मुलाकात कर कश्मीर के मुद्दे पर बात की और कश्मीर में कथित तौर मानवाधिकारों के उल्लंघन के मामले पर चिंता व्यक्त की।
 
इसी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर राजनीतिक हमला करते हुए राहुल गांधी से स्पष्ट करने को कहा कि आखिर उनके ओवरसीज कांग्रेस के नेता देश विरोधी लीडर जेरेमी कोर्बिन से मिलने क्यों गये। क्यों कांग्रेस देश के आंतरिक मामले कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछालना चाहती है।
 
अमित शाह ने कहा कि- “कमल धालीवाल, कांग्रेस पार्टी के ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष, जोकि राहुल गांधी के करीबी हैं, इन्होंने जेरेमी कोर्बिन के साथ फोटो खिंचाई और वहां चर्चा की कि कश्मीर के अंदर हालात ठीक नहीं है, कश्मीर के अंदर ह्यूमैन राइट्स का वॉयलेशन हो रहा है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि अपने देश की चर्चा इंग्लैंड के नेताओं के साथ करकर आपकी पार्टी क्या चाहती है। देश के सामने कांग्रेस पार्टी को स्प्ष्ट करना चाहिए, देश के सामने कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए।“