पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत की जवाबी कार्रवाई में मारे गये 3 पाकिस्तानी सैनिक
   11-अक्तूबर-2019
 
 
लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत की जवाबी कार्रवाई में गुरुवार को 3 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये। दरअसल पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को पुंछ जिले में सीजफायर का उल्लंघन करते हुये बार्डर से सटे गांवों और सेना की चौकियों पर निशाना बनाकर गोलाबारी की और मोर्टार से गोले दागे। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुये भारतीय सेना ने भी पीओजेके के चिरिकोट सेक्टर में पाकिस्तानी पोस्ट्स को निशाना बनाया, जिसमें पाकिस्तानी सेना का गोला-बारूद का गोदाम भी चपेट में आ गया, जिसमें 3 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये।
 
जबकि पाकिस्तान सेना ने सिविलियन इलाकों को निशाना बनाते हुये मोर्टार से गोले दागे। जिसमें 1 महिला सहित एक अन्य बुजुर्ग घायल हो गये, जिन्हें ग्रामीणों ने पुंछ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों की पहचान गाउंटेन गांव निवासी 30 वर्षीय शमीमा अख्तर और खारी गांव निवासी 60 वर्षीय नूर मोहम्मद के रूप में हुयी है।
 
अस्पताल में भर्ती शमीमा अख्तर
 
 
 
दरअसल पिछले 24 घंटों से लाइन ऑफ कंट्रोल पर दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी है। पाकिस्तानी सेना बुधवार देर रात से ही पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी, खारी, करमारा, गाउंटेन, बालाकोट, दिगवार और पुंछ जिले से सटे अन्य गांवों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू की और मोर्टार से गोले दागे।
 
 
पुंछ के एसएसपी रोमेश अंगराल ने कहा कि स्थिति को देखने लिये पुलिस की टीम ने बार्डर से सटे सभी गांवों का दौरा कर रही है और ग्रामीणों को घर के अंदर रहने की सलाह दी गयी है। पुलिस ने गोलाबारी वाले क्षेत्रों में नागरिकों की सुरक्षा के लिये बुलेट प्रूफ बंकर तैयार किये हैं