"कंगाल पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों को हथियार सप्लाई कराने में असफल, हथियारों की कमी से जूझते आतंकियों के चलते बढ़ी हथियार छीनने की वारदात"- सेना
   11-अक्तूबर-2019

 
पाकिस्तान से हथियार नहीं मिलने के कारण आतंकियों के पास हथियारों की कमी है। इसलिये जम्मू-कश्मीर में बैठे आतंकी पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाकर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों से हथियार छीनने की कोशिश करते है। जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस समय पाकिस्तान संकट में है और जम्मू-कश्मीर में हथियार भेजने के लिये विभिन्न तरीके अपना रहा है। पाकिस्तान इस समय भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है और उसके ऊपर कई देशों का कर्ज है।
 
 
 
पिछले महीने सितंबर में आतंकियों ने पीडीपी के जिला प्रधान एडवोकेट नासिर हुसैन शेख को बंधक बनाकर उनके अंगरक्षक की राइफल लूट ली थी। हथियार लूटने के बाद आतंकी पीडीपी नेता के भाई की कार लेकर भाग गये थे।
 
वहीं मार्च में दक्षिण कश्मीर के कुंडूलन इलाके में आतंकियों ने एक एटीएम में तैनात गार्ड से 12-बोर की राइफल छीन ली थी।
 
पिछले साल दिसंबर के समय शोपियां में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात चार पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले के बाद आतंकी पुलिसकर्मियों की तीन सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) लेकर फरार हो गये थे।