J&K – श्रीनगर में सेना भर्ती रैली का आयोजन, भर्ती के लिये उमड़े 2 हजार अभ्यर्थी
   12-अक्तूबर-2019

 
श्रीनगर में शनिवार को दूसरी बार आयोजित सेना भर्ती रैली में करीब 2 हजार युवा भर्ती के लिये पहुंचे। श्रीनगर में युवाओं का उत्साह देख कर आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस (एआरओ) श्रीनगर ने दूसरी बार भर्ती रैली का आयोजन किया है। सेना में भर्ती होने के लिये श्रीनगर सहित दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और अन्य संवेदनशील जिलों के युवाओं ने हिस्सा लिया। जम्मू,श्रीनगर एआरओ और जेएके एलआई रेजिमेंटल सेंटर द्वारा राज्य के अलग-अलग जिलों में सेना भर्ती कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
 
 
मेरिट लिस्ट के आधार पर होगी भर्ती
 
भर्ती रैली में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि आज सिर्फ फिजिकल टेस्ट होगा और सभी युवाओं के शैक्षिक दस्तावेजों की जांच होगी। फिजिकल टेस्ट में पास होने वाले युवाओं को एक लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। जिसके बाद मेरिट लिस्ट बनेगी और उसके आधार पर हम इन युवाओं की भर्ती करेंगे।
 
अभ्यर्थी अश्फाक अहमद ने बताया कि उन्हें 4 दिन पहले ही पता चला कि शनिवार को सेना भर्ती रैली का आयोजन है। उन्हें जैसे पता चला वो इसकी तैयारी में जुट गये। अश्फाक ने कहा कि यहां किसी को जिहादियों से डर नहीं लगता। जिहादी कहते है कि सेना में भर्ती होना इस्लाम के खिलाफ है अगर ऐसा होता तो एक भी मुस्लिम भारतीय सेना में नहीं होता। देश की रक्षा करना और देश के लिये शहीद होना असली जिहाद है।
 
अभ्यर्थी दानिश बशीर ने कहा मैं 80 किलोमीटर दूर अनंतनाग से आया हूं। मेरी बचपन से भारतीय सेना में शामिल होने की इच्छा थी।