राज्यपाल का J&K पुलिस को सीधा संदेश, “कोई बड़ा नेता दबाव डालता है तो हम आपके साथ हैं, किसी से डरना मत”
   14-अक्तूबर-2019

 
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने सीधे-सपाट बयानों के लिए प्रसिद्ध हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस की पासिंग आउट परेड के कार्यक्रम में सोमवार को राज्यपाल ने पुलिस के नये रिक्रूट भी ऐसा ही सीधा और सपाट संदेश दिया। जवानों को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि जब भी आप ड्यूटी पर हों, ये मत सोचना कि आप जवान हो या इंस्पेक्टर। वो करना जो सही हो, अगर कोई बड़ा नेता आप पर दबाव डालता है तो हम (प्रशासन) आपका साथ देगा। आप भारतीय संविधान के सच्चे सोल्जर हो, किसी से डरने की ज़रूरत नहीं है।
 
 
 
दरअसल कठुआ के एसपीएस ट्रेनिंग स्कूल में 26वीं बेसिक रिक्रूट ट्रेनिंग पास कर 1033 जवान पासिंग आउट परेड में हिस्सा ले रहे थे। इस मौके पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे।
 
 
इस मौके पर राज्यपाल ने जवानों को संबोधित करते हुए राज्य के हालात पर भी बात की। उन्होंने कहा कि “लोग शोर मचा रहे थे कि टेलिफोन नहीं है, लेकिन हमने आम लोगों की सुरक्षा के लिए ही टेलीफोन बंद किये थे। क्योंकि आतंकी टेलीफोन का इस्तेमाल अपने मकसद के लिए कर रहे थे। हमारे लिए हरेक इंसान की जान कीमती है, टेलीफोन नहीं। पहले भी तो लोग टेलीफोन के बिना जीते थे।
 


 
हमने लोगों की जान बचाई है, अब हमने टेलीफोन चालू कर दिये हैं। अब टूरिस्ट भी आने शुरू हो गये। अब कोई मुद्दा नहीं है। बहुत जल्द हम इंटरनेट भी शुरू कर देंगे।”