पाकिस्तान का सीज़फायर उल्लंघन जारी, उड़ी सेक्टर में सेना का एक जवान शहीद
   14-अक्तूबर-2019
 
 
 
शनिवार सुबह साढ़े 5 बजे पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू की। जिसका भारत ने तुरंत जवाब दिया। इसके बाद रविवार को पाकिस्तान ने बारामूला जिले के उड़ी इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल पर फिर से भारी गोलाबारी शुरू की। जिसमें रामपुर सेक्टर में भारतीय सेना के एक जवान के शहीद होने की खबर है। शहीद जवान की पहचान सिग्नलमैन संतोष गोप के तौर पर हुई है, जोकि गुमला झारखंड का रहने वाला था।
 
 
 
भारतीय सेना ने भी इसके जवाब में भारी गोलाबारी की और दुश्मन की कई पोस्ट को तबाह कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से शांति बनी हुई है।
 
 
 
 

 
 शहीद संतोष गोप, गुमला-झारखंड
 
 
 
पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन के इस साल के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान ने पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा बार सीज़फायर उल्लंघन में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है।
 
पिछले साल 2018 में पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल पर कुल 1629 बार सीजफायर उल्लंघन किया था, जबकि 10 अक्टूबर तक पाकिस्तान इस साल 2317 बार सीज़फायर उल्लंघन कर चुका है। जबकि इस साल के ढाई महीने बाकी हैं, ये आकंड़ा पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुना होने की आशंका है।
 
इस साल के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अब तक 147 आतंकी मारे जा चुके हैं।