100 ब्रिटिश-इंडियन संगठनों ने लिखा लेबर पार्टी लीडर जेरेमी कोर्बिन को पत्र, जम्मू कश्मीर पर उनके प्रोपगैंडा और पक्षपातपूर्ण बयानों का किया विरोध
   14-अक्तूबर-2019

 
यूनाइटेड किंगडम के विपक्षी नेता और लेबर पार्टी के लीडर जेरेमी कोर्बिन जम्मू कश्मीर के हालात पर पिछले कुछ वक्त से भारत विरोधी और गलत बयानबाज़ी करते रहे हैं। जिसके विरोध में करीब 100 ब्रिटिश भारतीय संगठनों ने जेरेमी कोर्बिन को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में इन संगठनों ने लिखा है कि भारत और पाकिस्तान के द्विपक्षीय मामले में पड़कर उन्होंने न सिर्फ (यूके) राजनीतिक पार्टियों की परंपरा को तोड़ा है, बल्कि यूके में सांप्रदायिक खराब करने के बीज भी बो दिये हैं।
 
पत्र में संगठनों ने साफ लिखा है कि वो यूके की घरेलू राजनीति में जम्मू कश्मीर के लाने के चिंतित हैं, जिससे यूके में सांप्रदायिक सद्भाव को गहरा झटका लग सकता है। इसकी एक तस्वीर 15 अगस्त को इंडियन हाई कमीशन के बाहर प्रदर्शन के दौरान देखने को मिला था।
 
 

 
 
पत्र में संगठनों ने जेरेमी कोर्बिन को चेताया है कि “हालांकि हम (तमाम संगठन) किसी राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं लेते, लेकिन हम मजबूर हैं कि आपकी पार्टी के गैर-जिम्मेदाराना रवैये के चलते इस मामले (कश्मीर) पर हम अपने सदस्यों से आपकी लेबर पार्टी के साथ जुड़ने के फैसले पर विचार करें।“
 
आपको बता दें कि जेरेमी कोर्बिन और उनकी पार्टी लोकल मुस्लिम वोट के मद्देनज़र जम्मू कश्मीर में मामले पर लगातार भारत विरोधी भाषा का प्रयोग करती रही हैं। जेरेमी कोर्बिन ने खुद कश्मीर में कथित मानवाधिकार के मुद्दे पर ट्वीट किये हैं। जिससे यूके में भारतीयों में जेरेमी कोर्बिन के प्रति भारी रोष देखने को मिल रहा है।