सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी, 15 दिनों के सर्च ऑपरेशन के बाद गांदरबल से हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी गिरफ्तार
   14-अक्तूबर-2019

 
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों ने गांदरबल से हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। गंगबल इलाके लसे गिरफ्तार इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। जिसमें 2 एके-47 रायफल, 4 मैगज़ीन, 120 लाइव राउंड्स और 4 ग्रेनेड शामिल हैं।
 
ये आतंकी राजौरी के निवासी बताये जा रहे हैं, जोकि कश्मीर घाटी में सक्रिय थे। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।
 
दरअसल 29 सितंबर को कश्मीर घाटी के गांदरबल जिले में एक पाकिस्तानी आतंकी के मारे जाने के बाद बाकी आतंकियों की खोज़बीन के लिए सर्च अभियान शुरू किया गया था। जिसके बाद 1 अक्टूबर को तृणखल इलाके में सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन उनके कई साथी इसके बाद भी गायब थे, लिहाजा गांदरबल में सर्च अभियान लगातार जारी था।
 
ये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है, क्योंकि इनके जरिये हिज्बुल के नेटवर्क का पता लगाने में कामयाबी मिलेगी। अब जबकि मोबाइल फोन सर्विस शुरू हो गयी है। इससे भी आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने में सुरक्षा एजेंसियों को मदद मिलेगी।
 
मोबाइल फोन बंद होने के बाद आतंकी खुलेआम इलाकों में धमकियां देते घूम रहे थे। जिसकी सूचना लोग पुलिस तक नहीं पहुंचा पा रहे थे।