शोपियां में आतंकियों द्वारा ट्रक ड्राइवर की हत्या, सेब व्यापारियों ने किया आतंकियों का विरोध, जांच में 15 लोग हिरासत में
   15-अक्तूबर-2019


सोमवार शोपियां जिले के शीरमाल गांव में दो आतंकियों ने ट्रक में सेब लोड कर रहे ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। जबकि हेल्पर किसी तरह बचकर भाग निकलने में कामयाब रहा। मारे गय ट्रक ड्राइवर की पहचान भरतपुर, राजस्थान के शरीफ खान के तौर पर हुई है। मौके पर मौजूद सेब बागान के मालिक और स्थानीय निवासी ने जब आतंकियों का विरोध किया तो आतंकियों ने उनके साथ भी मारपीट की।
 

रात के करीब 8 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों की ज्वाइंट टीम ने इन आतंकियों की छानबीन के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
 


पुलिस ने अब तक इस मामले में कम से कम 15 लोगों को हिरासत में लिया है। आशंका है कि कुछ स्थानीय लोगों ने आतंकियों को सूचना देकर बुलाया था। बहरहाल हिरासत में लोगों से पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों में एक आतंकी पाकिस्तानी शामिल था, पुलिस के मुताबिक ये आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हो सकते हैं।
 

दरअसल आर्टिकल 370 के हटाये जाने के बाद से ही घाटी में सामान्य हालात के चलते पाकिस्तान परस्त आतंकी हताशा में हैं। वो लगातार घाटी में बंद करने के लिए पूरा ज़ोर लगाये हुए हैं, साउथ कश्मीर के इलाकों में आतंकी धमकी भरे पोस्टर लगाकर बंद में शामिल होने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आतंकवाद प्रभावित इलाकों में भी सेब व्यापारियों समेत तमाम लोगों ने आतंकियों की सुनने से इंकार कर दिया है। शोपियां, पुलवामा समेत साउथ कश्मीर से सेब के ट्रकों की आवाजाही बदस्तूर जारी है।
 

लिहाजा आतंकी लगातार सेब व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं।
 

लेकिन हैरानी की बात ये कि लेफ्ट-लिबरल मीडिया आतंकियों की धमकियों और आम लोगों की हत्या पर बात करने को तैयार नहीं है। एक मासूम ट्रक ड्राइवर शरीफ खान की हत्या भी लेफ्ट मीडिया की खबरों में जगह नहीं बना पायी है।