जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पुनर्गठन एक्ट लागू करने की तैयारी तेज़, विधान परिषद् भंग होने के बाद स्टाफ और सामान ट्रांसफर
   17-अक्तूबर-2019
 
 
 
 
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विधान परिषद् से जुड़े सभी कर्मचारियों को 22 अक्तूबर तक सामान्य प्रशासन विभाग में रिपोर्ट करने को कहा है। आगामी 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आधिकारिक तौर पर केन्द्रशासित प्रदेश बन जायेंगे। जिसके साथ ही जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् भी भंग हो जायेगी। वहीं प्रशासन ने दूसरा आदेश जारी करके तत्काल प्रभाव से श्रीनगर स्थित लद्दाख मामलों के मुख्यालय को लेह में स्थानांतरित करने को कहा है। जेके प्रशासन पुनर्गठन अधिनियम लागू होने से पहले तेजी से सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर रहा है।
 
  
प्रशासन ने आदेश जारी करके कहा कि विधान परिषद् के लिये समय-समय पर खरीदे गये सभी वाहनों को निदेशक स्टेट मोटर गैराज को स्थानांतरित किया जायेगा। साथ ही विधान परिषद् के सचिव सभी फर्नीचर,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सभी विभागों की फाइले और विधान परिषद् की बिल्डिंग निदेशक स्टेट को हस्तांतरित करेंगे।
 
 
लद्दाख का मुख्यालय लेह में बनेगा
 
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लद्दाख प्रशासनिक सचिव को श्रीनगर स्थित लद्दाख प्रधान कार्यालय को तत्काल लेह में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। अभी तक लद्दाख का सारा काम श्रीनगर स्थित लद्दाख मुख्यालय में होता था। लेकिन अब लेह में लद्दाख का अपना मुख्यालय होगा।