पीएम मोदी और दोभाल से मिला यूरोपियन यूनियन का 28 सदस्यीय डेलीगेशन, मंगलवार को करेंगे कश्मीर का दौरा
   28-अक्तूबर-2019
यूरोपियन यूनियन का 28 सदस्यीय डेलीगेशन फिलहाल भारत के दौरे पर है, सोमवार को डेलीगेशन के सदस्यों ने पीएम मोदी से मुलाकात की और आपसी संबंधों पर बातचीत की। पीएम मोदी ने डेलीगेशन को देश में हो रहे आर्थिक और सामाजिक बदलावों के बारे में बताया। ये डेलीगेशन मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा। पीएम मोदी ने डेलीगेशन को विश्वास जताया कि जम्मू कश्मीर के दौरे के बाद उन्हें देश में विभिन्नता और अलग-अलग कल्चर का समावेश देखने को मिलेगा।
 
 
 
 
आर्टिकल 370 को हटाये जाने के बाद किसी भी फॉरेन डेलीगेशन का ये पहला बड़ा दौरा होगा। राज्य में लगातार शांति बहाली के चलते सरकार डेलीगेशन के दौरे से उत्साहित है। उम्मीद जतायी जा रही है कि इस दौरे के बाद जम्मू कश्मीर में फैलायी जा रही है फेक न्यूज़ पर थोड़ी लगाम लगेगी।
 
 
 
 
दौरे से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत दोभाल ने भी डेलीगेशन के सदस्यों से मुलाकात की और जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवाद और आतंकी हमलों के बारे में आगाह किया। साथ ही भारत सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों के बारे में भी दोभाल ने डेलीगेशन को अवगत कराया।
 
 
डेलीगेशन के दौरे से पहले केंद्र सरकार विरोधी तत्वों में हलचल मचने लगी है। अपनी मां महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से उनकी बेटी इल्तिजा ने ट्वीट कर डेलीगेशन के दौरे पर सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं। जाहिर है विरोधियों को डर सताने लगा है कि कहीं कश्मीर में अशांति का प्रोपगैंडा उजागर न हो जाये।