सोमवार को 10 पीडीपी नेता मिलेंगे महबूबा मुफ्ती से, पहले फारूख अब्दुल्ला परिवार से मिले थे एनसी के 15 नेता, क्या सरकार कर रही है कोई पॉलिटिकल डील?
    06-अक्तूबर-2019
 
 
 
नेशनल कांफ्रेंस के बाद अब पीडीपी नेताओं का दल भी अपनी पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती से मिलेगा। पीडीपी के 10 नेताओं को श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती से मिलने की परमिशन दे दी गयी है। इस दल में ज्यादातर जम्मू क्षेत्र के नेता शामिल रहेंगे। जबकि पीडीपी के दोनों राज्यसभा सांसद भी इस दल में शामिल हो सकते हैं।
 
 
रविवार को नेशनल कांफ्रेंस के 15 नेताओं का दल पार्टी चीफ फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिला था। इस दल में सांसद हसनैन मसूदी, अकबर लोन समेत देवेन्द्र राणा भी शामिल थे। इस मुलाकात के दौरा फारूख अब्दुल्ला खुशी की मुद्रा में विक्ट्री-साइन दिखाते नजर आये थे।
 
 
कश्मीर की 2 बड़ी पार्टियों से मिली इजाजत के बाद ये कयास लगाये जा रहे हैं कि जम्मू कश्मीर सरकार ने दोनों पार्टियों से बीडीसी चुनावों में शामिल होने का ऑफर दिया है। जोकि राज्य में पहली बार कराये जा रहे हैं।
 
 
 
 
 
 
 
हालांकि एनसी नेताओं ने फारूख अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद इशारा किया था कि आगे बात तब बढेगी, जब पहले नेताओं से पाबंदी हटायी जायेंगी। कुछ अपुष्ट खबरों की मानें तो सरकार दोनों पार्टियों के नेताओं से पाबंदी हटाने को राजी है अगर दोनों लीडर घाटी में राजनीतिक हिंसा भड़काने वाली राजनीति न करने को तैयार हो जाये तों।
 
 
हालांकि राजनीति के जानकार इसे कश्मीर घाटी में सामान्य हालात के साइन के तौर पर देख रहे हैं।