J&K एक्टिव हैं 200-300 आतंकी- डीजीपी, बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार
    07-अक्तूबर-2019
 
 
 
जम्मू कश्मीर पुलिस ने बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के नये ग्रुप के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। अगस्त महीने के अंत में बनाये गये इस ग्रुप के अंतिम सदस्य़ मोहसिन मंजूर सालेहा हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया। मोहसिन मंजूर का एक साथी पिछले महीने एनकाउंटर में मारा गया था, जबकि एक और साथी उसके बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। जाहिर है जैश-ए-मोहम्मद के नये रिक्रूट-ग्रुप का पर्दाफाश कर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।
 
 
 
हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि राज्य में फिलहाल 200-300 आतंकी एक्टिव हैं। आशंका जताई जा रही है कि 5 अगस्त के बाद नये रिक्रूट की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं पाकिस्तान लगातार पाकिस्तानी-अफगानी आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है।
 
 
 
एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि एलओसी पर उड़ी, राजौरी, पुंछ समेत तमाम इलाकों में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। हालांकि एलओसी पर घुसपैठ को रोकने के लिए हमारी एंटी-इंफिलट्रेशन ग्रिड काफी मजबूत है, इसीलिए हमने घुसपैठ की काफी कोशिशें नाकाम की हैं।
 
 
 
जम्मू कश्मीर के हालात पर डीजीपी ने कहा कि- जम्मू, लेह और कारगिल में स्थिति पूरी तरह नॉर्मल है, जबकि कश्मीर में भी स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है।