“पाकिस्तान कहता है #370 मत हटाओ और कांग्रेस भी कहती है 370 मत हटाओ, दोनों एक जुबान क्यों बोल रहे हैं, क्या रिश्ता है दोनों में” – गृहमंत्री अमित शाह का बयान
   09-अक्तूबर-2019

 
 
आर्टिकल 370 को हटाने का लगातार विरोध करने पर गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। महम, हरियाणा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि – “पाकिस्तान कहता है कि अनुच्छेद 370 मत हटाओ और कांग्रेस भी कहती है कि 370 मत हटाओ। पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक का विरोध किया और कांग्रेस ने भी विरोध किया। जो पाकिस्तान कहता है वो ही राहुल गांधी कहते हैं। ये दोनों एक जुबान क्यों बोल रहे हैं? क्या रिश्ता है दोनों में?”
 
आर्टिकल 370 इस बार हरियाणा के चुनावों में भी बड़ा मुद्दा माना जा रहा है। आपको याद होगा कि संसद द्वारा आर्टिकल 370 को हटाये जाने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा ने भी 370 को हटाये जाने का खुलकर समर्थन किया था। लेकिन कांग्रेस के केंद्रीय नेता लगातार बीजेपी सरकार को इस मुद्दे पर सवाल खड़े करते रहे हैं। इसीलिए गृहमंत्री ने हरियाणा के लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि – “हरियाणा की भूमि वीरों की, खिलाड़ियों की और किसानों भूमि है। हरियाणा की भूमि का कोई गांव ऐसा नहीं है जहां सन 1857 से लेकर आज तक कोई न कोई बेटे ने देश के लिए जान नहीं दी हो। यहां की माताओं ने ऐसे वीरों को जन्म दिया जिन्होंने खून के अंतिम कतरे तक देश की सुरक्षा की।“
 

 
बुधवार को लोहारू, हरियाणा में एक अन्य चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि – “कांग्रेस पार्टी 370 हटाने का विरोध कर रही है, मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि अभी तो आप छुट्टी मनाने विदेश गए हैं। लेकिन जब आप हरियाणा आए तो यहां की जनता को बताएं की आप 370 को हटाने के पक्ष में हैं या नहीं।”
 
एक तरफ बीजेपी जहां 370 के मुद्दे को लेकर हरियाणा चुनावों में काफी मुखर है, वहीं कांग्रेसी नेता हरियाणा रैलियों में इसका जिक्र करने से भी डर रहे हैं। राज्य कमान की तरफ से कांग्रेस के नेताओं को खास हिदायत दी गयी है कि वो रोजगार और लोकल मुद्दों पर फोकस रखें।