J&K पर्यटकों पर लगी पाबंदियां हटी, घाटी के ट्रेवलर्स खुश
   09-अक्तूबर-2019



 
 
जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा पर्यटकों के ऊपर लगी पाबंदियों को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पर्यटन व्यापार से जुड़े सभी लोग खुश है। उन्होंने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि उम्मीद है कि इस सीजन भी घाटी में घूमने के लिये पर्यटकों की खूब भीड़ आयेगी। बीते अगस्त में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद प्रशासन ने पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुये एहतियातन पर्यटकों को घाटी छोड़ने का एडवाइजरी जारी किया था। लेकिन घाटी के हालात बिल्कुल सामान्य देखते हुये प्रशासन ने ये एडवाइजरी वापस ले लिया है। प्रशासन ने पर्यटकों को 10 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है। सेब व्यापार के बाद जम्मू-कश्मीर में पर्यटन भी लाखों स्थानीय लोगों की आमदनी का एक बड़ा स्त्रोत है। प्रशासन के इस फैसले के बाद सभी स्थानीय लोग बहुत खुश है।
 
 
 
न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुये एक होटल के मैनेजर मोहम्मद अराफत ने बताया कि सरकार द्वारा लगाये गये प्रतिबंध के कारण व्यवसाय प्रभावित हुआ था। लेकिन अब हम खुश है,पर्यटन वापस लौटेंगे।
 
 
 
एएनआई से बात करते हुये कश्मीर पर्यटन विभाग के डायरेक्टर निसार अहमद वानी ने कहा कि जनवरी और फरवरी में जम्मू-कश्मीर में बहुत संख्या में पर्यटन आते है। हमें उम्मीद है कि इस बार भी भारी संख्या में पर्यटन आयेंगे।
 
 
 
पर्यटक पूजा ने कहा कि सरकार ने बहुत अच्छा फैसला लिया है । हमारे जैसे पर्यटन एक बार फिर से घाटी के विभिन्न हिस्सों में घूम सकते है।