पाकिस्तान ने एक बार फिर की घटिया हरकत , वॉर म्यूजियम में रखा विंग कमांडर अभिनंदन का कैदी जैसा पुतला
   10-नवंबर-2019

 
 
भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने एक बार फिर घटिया हरकत की है, यह हरकत पाकिस्तान की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। पाकिस्तान ने कराची स्थित वॉर म्यूजियम में भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का कैदी जैसा पुतला लगाया है, जिसमें पाकिस्तानी सैनिक अभिनंदन को घेरे हुये दिख रहे है।
 
पाकिस्तान के पत्रकार और राजनैतिक टिप्पणीकार अनवर लोधी ने ट्वीटर पर आईएएफ पायलट अभिनंदन की तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें लोधी ने लिखा है कि “पाकिस्तानी सेना ने संग्रहालय में अभिनंदन का पुतला लगाया है। इसे और दिलचस्प बनाया जा सकता था, अगर पुतले के हाथ में चाय का कप पकड़ा दिया जाता। दरअसल पाकिस्तान की कैद में रहने के दौरान अभिनंदन का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह चाय पीते हुये नजर आये थे। उस वक्त पाकिस्तानी अफसर के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि “चाय शानदार है धन्यवाद”।
 
 
पाकिस्तान की ओछी मानसिकता
 
 
अनवर लोधी ने जो तस्वीर शेयर की, उसमें अभिनंदन के पुतले के बाजू में एक मग रखा हुआ है। अभिनंदन के पीछे पाकिस्तानी सैनिक का पुतला खड़ा है। यह पूरा पुतला कांच के बक्से में रखा हुआ है। पाकिस्तान ने ऐसी हरकत पहली बार नहीं की है, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कई बार घटिया हरकत कर चुका है। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मुकाबले से पहले भी एक पाकिस्तानी चैनल ने अभिनंदन के पाकिस्तान कैद में रहने पर आधारित विज्ञापन बनाया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी जमकर आलोचना हुयी थी।