J&K- अरुण जेटली की याद में कठुआ में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, जम्मू-कश्मीर से था गहरा नाता
   11-नवंबर-2019
 
 
प्रतीकात्मक तस्वीर
 
कठुआ के हीरानगर में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की याद में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनेगा। रविवार को कठुआ जिला उपायुक्त के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के इंजीनियरों की टीम ने हीरानगर में चिह्नित की गयी 200 कनाल भूमि का निरीक्षण किया है। चिह्नित भूमि की फिजिबिलिटी का अध्ययन पूरा हो चुका है। स्टेडियम में खिलाड़ियों को क्रिकेट, फुटबाल, हॉकी समेत अन्य खेलों की सुविधा मिलेगी। दरअसल पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बीते सितंबर माह में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात करके हीरानगर स्टेडियम को अपग्रेड करने का प्रस्ताव दिया था।
 
स्टेडियम के लिये 200 कनाल भूमि का चयन
 
 
प्रशासन ने स्टेडियम के लिये 200 कनाल भूमि का चयन किया है। यह भूमि हीरानगर के दशहरा मैदान के नजदीक है। जिला प्रशासन ने खेल परिषद को जल्द ही डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया है। जिला उपायुक्त ओमप्रकाश भगत ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के नाम पर समर्पित स्टेडियम को लेकर जगह का मुआयना किया गया है। भगत के अनुसार खेल परिषद जल्द इसकी डीपीआर तैयार करेगी, जिसके बाद डीपीआर को केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिये भेजा जायेगा। मंजूरी मिलने के बाद स्टेडियम को बनाने का काम शुरू हो जायेगा।
 
 
अरुण जेटली का जम्मू-कश्मीर से है खास नाता
 
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का जम्मू-कश्मीर से गहरा नाता रहा है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में उनका ससुराल था। उनकी पत्नी संगीता जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे गिरधारी लाल डोगरा की बेटी हैं। गिरधारी लाल जम्मू-कश्मीर विधानसभा के सदस्य थे। डोगरा दो बार संसद सदस्य के रूप में और छह बार विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्यभार संभाला था।