पाकिस्तान में टमाटर के दाम पहुंचे 320 रू/किलो, पत्रकार ने कहा- हरेक करतारपुर यात्री 2 किलो टमाटर साथ लाये तो सुधर सकते हैं हालात
   11-नवंबर-2019
 
 (Pic- The Dawn)
 
 
 
पाकिस्तान में टमाटर अब तक के सबसे ऊंचे दामों पर पहुंच गये हैं। पाकिस्तानी अखबार द डॉन की ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 2 दिनों में टमाटर की कीमत अचानक दो-गुनी हो गयी है और कराची में टमाटर के दाम 320 रूपये (पाकिस्तानी) प्रति किलो हो गये हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते तक टमाटर के दाम 160 रूपये प्रति किलो थे। लेकिन मिलाद-उन-नबी के मौके पर अचानक बढ़ी मांग के चलते दामों में ये बढ़ोत्तरी हुई है।
 
 
 
द डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक प्याज के दामों में भी भारी इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते 60 रूपये किलो बिकने वाले प्याज अब 80 रूपये किलो तक बिक रहे हैं। भारी टैक्स और डूबती इकॉनोमी के चलते पहले से बदहाल लोगों के लिए ये एक और झटका साबित हो रहा है।
 
 
आपको याद दिला दें कि पुलवामा बम धमाके के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ व्यापार पर पाबंदी लगा दी थी। जिसमें पाकिस्तान को निर्यात किये जाने वाले टमाटर पर भी रोक लग गयी थी। जिसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में भारी हाहाकार मचा था।
 
 
 
करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद पाकिस्तान में उम्मीद की नयी किरण जगी है। पाकिस्तानी पत्रकार आयशा हक़ ने सुझाव दिया है कि करतारपुर साहिब के दर्शन करने वाले यात्रियों से टैक्स भले ही न लिया जाये, लेकिन अगर वो पाकिस्तान आते वक्त 2 किलो टमाटर साथ लायें। तो पाकिस्तान में हालात सुधर सकते हैं।