लद्दाख के उपराज्यपाल ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- जल्द होगी वित्तीय पैकेज की घोषणा
   02-नवंबर-2019

 
 
लद्दाख के उपराज्यपाल राधा कृष्ण माथुर ने शुक्रवार को लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल, सुरक्षाबल के अधिकारियों और लद्दाख सांसद के साथ बैठक की। इस दौरान उपराज्यपाल राधा कृष्ण ने कहा कि लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बनाने की लद्दाखवासियों की लंबी समय से मांग थी। अब जब लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश बन गया है तो हम सब मिलकर लद्दाख को विकास की ऊंचाइयों पर लेकर जायेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही विकास कार्यों के लिये वित्तीय पैकेज की घोषणा होगी। लद्दाख अब जम्मू-कश्मीर से अलग एक केंद्रशासित प्रदेश है, पहले लद्दाख के लिये फैसले श्रीनगर से लिये जाते थे। लेकिन अब लद्दाख के फैसले लद्दाख में लिये जायेंगे। लद्दाखवासियों के अब सभी सपने पूरे होंगे, जिसकी वह हमेशा से कामना करते थे। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि हमें विकास कार्यों के साथ लद्दाख की संस्कृति और परंपराओं का संरक्षण भी करना है।
 
लद्दाख में हिल काउंसिल की भूमिका महत्वपूर्ण
 
उपराज्यपाल राधा कृष्ण ने कहा कि नये शासन में भी लेह और कारगिल हिल काउंसिल की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल को निर्णय लेने की सभी प्रकियाओं में शामिल किया जायेगा। उन्होंने कहा लद्दाख के लिये जल्द ही वित्तीय पैंकेजों की घोषणा की जायेगी । धन का सावधानी पूर्वक और विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग किया जायेगा। जिससे धन का उपयोग हर क्षेत्र के विकास कार्यों के लिये हो सके।
 
लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने भी उपराज्यपाल राधा कृष्ण माथुर को बधाई दी और लद्दाख की वर्तमान स्थिति के बारे में उन्हें जानकारी दी। वहीं लेह हिल डेवलपमेंट काउंसिल के सीईओ सचिन कुमार ने  उपराज्यपाल से कहा कि लद्दाख के विकास के लिये प्रशासन और हिल डेवलपमेंट काउंसिल को एक साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है।