पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन समारोह में शामिल होंगे नवजोत सिंह सिंद्धू, पंजाब सीएम और विदेश मंत्रालय में मांगी इजाजत
   02-नवंबर-2019

 
कई दिनों तक असमंजस की स्थिति के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होंगे। इसके लिए नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार औ विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर इजाजत मांगी है। दरअसल एक राजनीतिक प्रतिनिधि होने के बाद विदेश यात्रा के लिए सिद्धू को 'राजनीतिक मंजूरी' लेनी होगी। लिहाजा सिद्धू ने इसके लिए पत्र लिखा है। सिद्धू ने लिखा है कि पाकिस्तान से उन्हें कॉरिडोर के उद्धाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।
 
 
9 नवंबर को श्री करतारपुर साहिब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर का उद्धाटन करेंगे। सिद्दू इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे हैं। हालांकि इसी दिन भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन श्रद्धालुओं के इस पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी हिस्सा लेंगे।